Follow Us:

बल्ह में बन कर रहेगा हवाई अड्डा, IIT जैसे संस्थानों को है इसकी जरूरत: सीएम जयराम

बीरबल |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज बल्ह विधानसभा क्षेत्र के कंसा मैदान में हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह की अध्यक्षता की. इस मौके पर उन्होंने बल्ह विधानसभा क्षेत्र में 54.56 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बल्ह विधानसभा क्षेत्र में गत साढ़े चार वर्षों के दौरान नेरचौक में अटल चिकित्सा विश्वविद्यालय खोला गया और बल्ह क्षेत्र में 11 करोड़ रुपये से लघु सचिवालय का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 5 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय महाविद्यालय रिवालसर का भवन निर्मित किया गया है तथा क्षेत्र में सड़कों व पुलों आदि के निर्माण पर लगभग 101 करोड़ रुपए व्यय किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि बल्ह क्षेत्र में लगभग 11,000 करोड़ रुपये की लागत से ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे का निर्माण किया जाएगा. इसके बनने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर सृजित होंगे.

उन्होंने राज्य की स्थापना से लेकर अब तक प्रदेश में हुए विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश देश भर में मॉडल राज्य के रूप में उभरा है. उन्होंने कहा कि भाजपा जनता के सहयोग से पुनः सत्तासीन होकर खुशहाली और प्रगति के नए आयाम स्थापित करेगी.