Follow Us:

जंजैहली में फिर तनाव!, मुख्यमंत्री की रेप्यूटेशन के लिए CPM नेताओं पर बनाया दबाव

नवनीत बत्ता |

जंजैहली में SDM ऑफिस को लेकर उपजा विवाद प्रदेश भर में मुख्यमंत्री की किरकिरी करा गया था। हालांकि बाद में हल निकल ही गया है, लेकिन अपने विधानसभा क्षेत्र के चलते मुख्यमंत्री पर खूब उगलियां उठी थी और विपक्ष ने इस पर खूब राजनीति पैंतरे आजमाए थे। इसी कड़ी में अब जंजहैली में बीजेपी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री की रेप्यूटेशन का खास ध्यान रख रहे हैं और किसी भी विरोध प्रदर्शन को पहले ही सूझा-बूझा के रफा-दफा किया जा रहा है।

ऐसे ही एक वाक्या सोमवार को पेश में आया जब सीपीएम ने प्रदेश में किसानों के पक्ष में प्रदर्शन किया। सीपीएम नेताओं के अनुसार, प्रदेश के सभी हिस्सों में प्रदर्शन हुआ लेकिन जंजैहली में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस प्रदर्शन में बाधा डाली। उन्होंने आरोप लगाए कि मुख्यमंत्री ने यहां अपनी साख बचाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक टीम बिठा रखी है, जो यहां पर हुए विरोध का खास ख़्याल रखती है।

सीपीएम नेताओं ने ये भी कहा कि प्रदर्शन होने से पहले ही बीजेपी कार्यकर्ता उनके ऑफिस पर आए और उन्हें प्रदर्शन करने से रोकने का प्रयास किया गया। यहां तक कि क़रीब डेढ़ घंटा ऑफिस के बाहर बहसबाजी होती रही और प्रदर्शन न करने का दबाव बनाया गया। नेताओं ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता कहते हैं कि यहां प्रदर्शनों से प्रदेश भर में मुख्यमंत्री किरकिरी हो रही है, जिसके चलते इस प्रदर्शन को बंद किया जाए।

वहीं, इस संदर्भ में बीजेपी नेता गुलजारी लाल ठाकुर का कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किसी पर कोई दबान नहीं बनाया और कोई धक्का-मुक्की नहीं हुई। यहां के लोग सीपीएम को समर्थन ही नहीं दे रहे, जिसके चलते कुछ भी अफवाह फैलाई जा रही है।