Follow Us:

जयराम सरकार बना रही मंत्रियों को रिपोर्टकार्ड!, हो सकता है फेरबदल

नवनीत बत्ता |

जयराम सरकार एक साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। इसी बीच मीडिया की सरकार के कार्यकाल पर तो नज़र है ही, लेकिन सूत्र बताते हैं कि साथ ही साथ मुख्यमंत्री भी अपने सहयोगियों के कार्यकाल पर नज़र बनाए हुए हैं। यानी की मुख्यमंत्री भी सभी मंत्रियों को रिपोर्टकार्ड अंदरख़ाते तैयार किए हुए हैं और जल्द ही रिपोर्टकार्ड के आधार पर कुछ चेंजिस भी होने की संभावना है।

इन दिनों इस रिपोर्टकार्ड के आधार पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कड़क रवैया अपनाए हुए हैं और वह अपने सभी सहयोगियों को बैठकों के माध्यम से सही ढंग से काम करने की राय भी दे रहे हैं। इसका उदाहरण हाल ही में विधायक दल बैठक को भी बताया जा सकता है, जिसमें जयराम ने साफ कहा था कि अफसरों को जन मंच के माध्यम से लताड़ लगाना ठीक नहीं है। मतलब साफ है कि यहां पर भी उन मंत्रियों को संदेश दे दिया गया है जो कि कार्यक्रमों के माध्यम से अफसरों को लताड़ रहे हैं।

कहा तो ये भी जा रहा है कि जयराम ठाकुर एक साल के इस रिपोर्टकार्ड के मद्देनज़र अपने मंत्रिमंडल में भी फेरबदल कर सकते हैं। इसकी चर्चाएं मीडिया में भी खूब हवा ले रही हैं और कई मंत्रियों के नाम भी सामने आ रहे हैं। हालांकि, इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का कहना है कि अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं है। वैसे भी ये मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र में आता है तो वे जो चाहे कर सकते हैं।

वहीं, जयराम ठाकुर से इस बारे में जब सवाल किया गया तो उन्होंने फिर इशारों ही इशारों में कह दिया कि बदलाव करना कोई बड़ी बात नहीं। हालांकि, साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि मंत्रियों को विभागों को बदला जा सकता है।