Follow Us:

AIIMS के भूमि पूजन को कांग्रेस ने बताया ‘चुनावी स्टंट’, उठाए कई सवाल

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठ़ौर ने एम्स की भूमि पूजन पर सवाल उठाए हैं। राठ़ौर ने कहा कि चुनावों से ठीक पहले भूमिपूजन करना चुनावी हथकंडा साबित होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने देश-प्रदेश की जनता से जो चुनावी वायदे किये थे वे आज दिन तक पूरे नहीं हुए हैं।

अध्यक्ष ने कहा कि बग़ैर सोच समझे नोटबंदी करने से देश की अर्थव्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई। दो करोड़ युवाओ को रोजग़ार देने का जो वायदा बीजेपी ने किया था वह भी पूरा नहीं हुआ। बीजेपी के इस शासनकाल में बेरोजगारी का आंकड़ा बड़ा है और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसानों को 2022 में आत्मनिर्भर होने के सपने दिखाये जा रहे हैं। किसानों को उन के उत्पादन का सही दाम नहीं मिल रहा। जीएसटी की मार ने छोटे कारोबारों को बंद करवा दिया, अब चुनावों के समय रोल बैक कर इस में छूट देकर उन से छलावा किया जा रहा है।

बीजेपी की नीतियों की आलोचना करते हुए राठ़ौर ने कहा कि देश का नागरिक आज बहुत परेशान है। आम लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।  मुश्किल की इस घड़ी में कांग्रेस देश के लोगों के साथ खड़ी है। लोकसभा चुनावों में बीजेपी को बड़ी हार का मुंह देखना पड़ेगा। कुलदीप राठौर ने प्रदेश सरकार पर भी तंज कसते हुए कहा है कि यहां भी सब हवा-हवाई बाते हो रही है। एक साल के इस कार्यकाल में जमीन पर अभी तक कुछ नहीं हुआ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि वर्तमान में बीजेपी के चार सांसद है पर ये भी प्रदेश हित में कोई भी योजना या कोई केंद्रीय राहत लाने में पूरी तरह असफल रहे है। प्रदेश के लोगों का इन से मोह भंग हो चुका है। इस बार इन चोरों सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल होंगी और देश मे कांग्रेस नेतृत्व की सरकार बनेंगी।