Follow Us:

हार को देखते हुए BJP ने धूमल को घोषित किया CM कैंडिडेट: पायलट

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पहले जहां बीजेपी के कैंडिडेट को जानने के लिए बेताब थी, वहीं अब धूमल का सीएम कैंडिडेट पर नाम भी कांग्रेस नेताओं को सताने लगा है। एक के बाद एक सभी कांग्रेस नेता धूमल के सीएम कैंडिडेट को नकार रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट हिमाचल आए और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

पायलट ने शिमला में कहा कि हिमाचल में जिस तरह सारी मोदी सरकार जोर दे रही है, इससे उनकी बौखलाहट साफ नजर आती है। अपनी हार को सामने देखते हुए ना चाहते भी बीजेपी को धूमल को सीएम कैंडिडेट घोषित करना पड़ा। नोटबंदी और जीएसटी के जनविरोधी निर्णय के बाद देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है, जिसका पीएम मोदी के पास कोई जवाब नहीं है।

सचिन का बीजेपी पर आरोप

सचिन ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिमाचल चुनाव में बीजेपी पैसों को दुरुपयोग कर रही है और पैसों के दम पर चमक-धमक के जरिए चुनाव जीतना चाहती है। लेकिन, कांग्रेस विकास के नाम पर चुनाव लड़ रही है औऱ यहां की जनता भी विकास के नाम पर वोट देगी, ना कि धर्म और जात-पात पर।

बीजेपी कर रही जांच एजेंसियों को दुरुपयोग

पायलट ने कहा कि बीजेपी व्यापम और ललित गेट घोटाले पर कोई कार्यवाई नहीं करती। जबकि केन्द्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग अपने विरोधियों को दबाने के लिए किया जा रहा है। उसी का नतीजा है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी फंसाया गया और जब उनकी बेटी की शादी हो रही थी उस वक़्त उनके निवास में रेड करवाई गई।