Follow Us:

राफेल विवाद पर प्रदेश कांग्रेस भी तलख, मोदी सरकार पर साधा निशाना

पी. चंद |

राफेल विमान पर कांग्रेस की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी लगातार जारी है। वहीं हिमाचल कांग्रेस ने राफेल डील पर मोदी सरकार पर दलाली के आरोप लगाए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में हुए समझौते को मोदी सरकार ने अपनी सुविधा के अनुसार बदल कर महंगा सौदा कर देश का नुकसान किया है।

उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार ने हजारों करोड़ रुपए बचा लिए हैं तो उस आंकड़े सार्वजनिक करने में क्या दिक्कत है। उन्होंने कहां कि यूपीए सरकार ने 526 करोड़ कीमत के 36 एयरक्राफ्ट 18940 करोड़ खरीद मूल्य था। वहिं मोदी सरकार ने फ्रांस में नई डील के तहत 526 की जगह 1670 करोड़ रुपये में डील फाईनल किया है।

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी सरकार के सौदे में 'मेक इन इंडिया' का कोई प्रावधान नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने दोनों देशों में सीक्रेट एग्रीमेंट के दावे को भी झूठा बताया और मोदी सरकार पर देश को इस गोलमाल को दबाए रखने के लिए देश की जनता को गलत जानकरी देने की बात कही।

सुक्खू ने  इस सौदे में अंडर द टेबल लेंन देन के भी आरोप लागए। उन्होंने कहा कि पार्टी लगातार इस डील पर सरकार से जानकारी मांग रही है लेकिन सरकार जानकारी नही दे रही है। सरकार के इस रवैये से साफ लग रहा है कि डील में कुछ गडबड झाला है। उन्होंने कहा कि राफेल डील पर कांग्रेस सभी जिला मुख्यालयों पर 2 अगस्त को जिलाधीशों के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपे जांयगे।