Follow Us:

जयराम सरकार की कैबिनेट बैठक 17 को, मीटिंग के बाद दिल्ली जाएंगे CM

पी. चंद |

जयराम सरकार की अगली कैबिनेट बैठक 17 फरवरी यानी शनिवार को होने जा रही है। ये बैठक दोपहर करीब 12 बजे शुरू होगी और उसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि यहां मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठके करेंगे, जिसमें हिमाचल के आगामी बजट सत्र को लेकर हर विभाग पर चर्चा होगी।

बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ये दिल्ली दौरा काफी चर्चाओं में है। बताया जाता है कि संगठन के नेताओं के साथ-साथ विधायक भी सरकारी ओहदों पर बनने के लिए बेताब हैं। इस बाबत लगातार दबाव भी बढ़ाया जा रहा है। हर जिला से समर्थकों की फौज अपने नेताओं को बेहतरीन पदों पर बिठाने के लिए मुख्यमंत्री के दौरों के दौरान लिखित और मौखिक दोनों तरफ से दबाव बनाए हुए हैं। हालांकि संगठन इस बाबत ना-नुकर कर रहा है, मगर ऐसे नेता दिल्ली से लेकर हिमाचल तक अपने पक्ष की लॉबिंग में जुटे हैं। चर्चा है कि दिल्ली से वापसी के बाद बजट सत्र से पूर्व ऐसे कई नेताओं की लॉटरी लग सकती है।

वहीं, इस बार हो रही है कैबिनेट बैठक में सरकार अहम रूप से अपने विज़न डॉक्यूमेंट में से कोई अहम फैसला ले सकती है। चुनावों के समय बंद पड़ी भर्ती प्रक्रियाओं पर सरकार युवाओं को तोहफा दे सकती है। खाद्य पदार्थों को लेकर भी कोई नई स्कीम सरकार सामने ला सकती है।

21 फरवरी को स्टेट प्लानिंग बोर्ड की बैठक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 21 फरवरी को शिमला में स्टेट प्लानिंग बोर्ड की बैठक निर्धारित की गई है। इसमें वित्त वर्ष 2018-19 का योजना आकार पेश किया जाएगा, जिस पर चर्चा के बाद अमूल-चूल फेरबदल भी हो सकते हैं।