Follow Us:

सूखे की चिंता में सरकार!, IPH मंत्री ने अधिकारियों को दी ‘वॉर्निंग’

बिट्टू सूर्यवंशी |

आने वाली गर्मियों के मद्देनज़र सरकार पानी की कमी से निपटने के लिए पूरे प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को IPH मंत्री महेंद्र सिंह ने अधिकारियों से बैठक की और कड़े तेवर दिखाते हुए लास्ट वॉर्निंग दी। मंत्री ने कहा कि सूखे से निपटने के लिए यदि विभाग के किसी अधिकारी ने समय पर काम पूरा नहीं किया, तो कार्रवाई करते हुए उसे सस्पेंड किया जा सकता है। अधिकांश अधिकारी बचने के लिए झूठ का सहारा लेते हैं, लेकिन जो भी झूठ का सहारा लेगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि जो अधिकारी निर्दोश और ईमानदार होंगे, उनके काम की सराहना भी की जाएगी। बिना किसी ग़लती के किसी अधिकारी को तंग नहीं किया जाएगा और अधिकारी यदि अपना काम टाइम पर करें तो झूठ बोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। फिर चाहे वे दिन में काम करें या रात में, लेकिन 30 अप्रैल तक सूख से निपटने पर रिपोर्ट मिलनी चाहिए।

महेंद्र सिंह ने कहा कि आज की बैठक जिला स्तर की थी और बाकी जिलों में भी बैठक की जा रही है। बैठक में हिमाचल में टैंक स्टोरेज पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। हिमाचल में ज्यादातर टैंक लीक करते हैं, उनको जल्द से जल्द ठीक किया जायेगा और जो अंडर ग्राउंड में जो पाइप होती है उनमें ज्यादा तर जंग लगता है, उसमें ठीक करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिस हैंडपंप में पीला पानी निकलता है, उन्हें बंद करने के आदेश दिए।