Follow Us:

अनुराग ठाकुर के रूप में कल हिमाचल को मिल सकता है एक युवा मंत्री!

नवनीत बत्ता |

30 मई को मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का गठन होने जा रहा है। और माना यह जा रहा है कि अधिकतर जो वरिष्ठ मंत्री हैं वह ही मंत्रिमंडल में बने रहेंगे। लेकिन इन सब के बीच बीजेपी कुछ युवा चेहरों को भी आगे लाने की तैयारी में दिखाई दे रही है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश से भी सांसद अनुराग ठाकुर जिनकी उम्र सिर्फ 44 साल है और पिछले चार बार से लगातार सांसद बनकर दिल्ली जा रहे हैं। उनके पिछले संसदीय कमेटी के कामों को देखें और उनका पिछला प्रोफाइल देखा जाए तो यह माना जा सकता है कि इस बार जो मंत्रिमंडल का गठन होगा उसमें अनुराग ठाकुर को भी महत्वपूर्ण भूमिका युवाओं में मिल सकती है ।

सूत्रों की खबरों को सही माने तो युवा चेहरों में वरुण गांधी अनुराग ठाकुर जैसे नाम हैं जो काफी लंबे समय से संसद में बने हुए हैं और लंबा चौड़ा एक्सपीरियंस इन लोगों को संसद का हो चुका है। ऐसे में मोदी सरकार कुछ युवा चेहरों को भी मंत्रिमंडल का जो एक्सपीरियंस देना चाहती है उसके तहत अनुराग ठाकुर का नाम भी मंत्रिमंडल की सूची में हो सकता है। ऐसे में अनुराग ठाकुर का राज्य मंत्री बनाना तो तय माना जा रहा है ।

वहीं अगर हम राष्ट्रीय अध्यक्षों की राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात करें जिसको लेकर चर्चाएं गर्म हैं उसमें चार नाम अभी दौड़ में चल रहे हैं। जिसमें ओम माथुर जिन्हें संगठन का लंबा चौड़ा एक्सपीरियंस है। थावर चंद गहलोत, धर्मेंद्र प्रधान और जगत प्रकाश नड्डा शामिल हैं। अब सारा पाला अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है कि किस को मंत्री बनाना है या नहीं बनाना है। लेकिन इन सबके बीच में बीजेपी का कोई भी नेता इस विषय पर कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं और किसी भी तरह की टिप्पणी मीडिया में देने से बचने का प्रयास भी कर रहे हैं।