Follow Us:

भाजपा सरकार ने छीनी कर्मचारियों की पेंशन, बेरोजगारी का बढ़ा आंकड़ा: प्रियंका गांधी

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारक और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में पहुंची. इस दौरान प्रियंका गांधी ने जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा की बीजेपी सरकार के शासनकाल में कमरतोड़ महंगाई है, प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां पर पांच साल बाद सरकार बदलने की परंपरा है.
इस परंपरा को बदलने की बात की जा रही है, पर मैं इससे सहमत नहीं हूं.पांच साल बाद सरकार बदलती है तो इससे नेता भी सीखते हैं.
उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पांच सालों में अपने लिए तो बहुत कुछ किया लेकिन आपके लिए क्या किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 63 हजार पद रिक्त चल रहे हैं. अग्रिवीरों की भर्ती कर सेना के जवानों से उनके रैंक और पेंशन छीनी जा रही है. कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी और सबसे बढक़र कर्मचारियों की पेंशन छीन ली गई.खाद्य पदार्थें व सेब के कार्टन पर जीएसटी लगा दी गई.वहीं पर सेब के दाम भी बागवान तय न करके व्यापारी तय कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आते ही पहली कैबिनेट में ओपीएस बहाली तथा एक साल में एक लाख नौकरियां देने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसके अलावा कांग्रेस की दस गारंटियां लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध होगी।
प्रियंका गांधी भी है हिमाचली…
इससे पूर्व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्व. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हिमाचल से क्या रिश्ता रहा है यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी भी हिमाचली है हिमाचल में इनका घर है. उन्होंने कहा कि पांच साल पहले मंडी वासियों को मुख्यमंत्री मिला था ,मगर पांच साल में सारी उम्मीदें काफुर हो गई. अब तो लोग मतदान का इंतजार कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि डबल इंजन अब ट्रबल इंजन हो गया है.
भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है नौकरियां बेचने वाली सरकार की लोग अब विदाई चाहते हैं.जयराम सरकार को जयराम कहिए. इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह सीएलपी लीडर मुकेश अग्रिहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खु, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर, हिमाचल के सह प्रभारी संजय दत्त, राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा व दस विधान सभा क्षेत्रों से कांग्रेस के प्रत्याशी मौजूद रहे.