Follow Us:

हंगामेदार रहेगा मॉनसून सत्र!, विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पी. चंद |

आगामी 23 अगस्त को शुरू होने वाले मॉनसून सत्र हंगामापूर्ण रहने के आसार हैं। विपक्ष ने पहले ही कानून व्यवस्था, बारिश और ड्रग्स के मुद्दे में सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है, लेकिन इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र को शांतिपूर्ण चलाने के लिए पहले ही दोनों दलों से मीटिंग की है। मंगलवार को हुई इस सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता और सरकार की संसदीय कार्य मंत्री मौजूद रहे और इस दौरान अध्यक्ष ने दोनों पक्षों से सहयोग और शांतिपूर्ण से सदन चलाने का आग्रह किया।

स्पीकर ने कहा कि इस बार विधायकों के प्रश्न ज्यादा आए हैं। सदन का ज्यादा वक्त जनहित के मुद्दों को उठाने में व्यतीत होना चाहिए। इस पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सदन जनहित के लिए होता है और अध्यक्ष की बातों को ध्यान में रखते हुए पूरा पालन किया जाएगा। विपक्ष बारिश, पानी और ड्रग्स को लेकर सरकार से सवाल करता है तो सरकार इसके लिए तैयार है और जो भी काम हमने किया है उसका ब्यौरा दिया जाएगा।

वहीं, सीएलपी अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने ड्रग्स पर सत्र से पहले कवायद करने की कोशिश की है। उन्हें अच्छे से मालूम है कि अब सत्र आया है और ये मुद्दा जोरदार तरीके से उठेगा। विधायनसभा अध्यक्ष की बातों पर ग़ौर किया जाएगा, लेकिन उसमें सरकार को सटीक उत्तर देना होगा। ये छोटा सत्र है और सवाल ज्यादा आए हैं, इसलिए हर मुद्दे पर सरकार को सही से जवाब देना होगा।