Follow Us:

‘खाओ और खाने दो’ की नीति से चलती है कांग्रेस: सुरेश कश्यप

पी. चंद |

शिमला संसदीय क्षेत्र से BJP प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने चुनाव प्रचार में कांग्रेस के कार्यकाल को मोदी सरकार के आगे फ़ेल करार दिया है। कश्यप ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव मोदी के पांच सालों और कांग्रेस के 55 सालों के बीच चयन का चुनाव है। कांग्रेस 55 सालों में जो नहीं कर सकी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पांच सालों में वे करके दिखा दिया।मोदी सरकार ने सबसे महत्वपूर्ण कार्य देश को पूरी तरह सुरक्षित रखने का काम किया है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने तो वोट बैंक के लिये देश की सुरक्षा को भी दांव पर लगा दिया था।

कश्यप ने कहा कि कांग्रेस सरकार में तो हालात यहां तक बिगड़ चुके थे कि आतंकी जवानों का सिर काटकर ले जाते थे और सरकार चुप बैठे रहती थी। मोदी सरकार बनने के पश्चात जब उड़ी हमला हुआ भारतीय सेना ने आतंकियों को उनके घर में घुस कर मारा और अब पुलवामा हमले के पश्चात पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके दिखा दिया कि अब देश में कांग्रेस की मजबूर नहीं बल्कि मोदी की मज़बूत सरकार है।

उन्होंने कहा कि 69 राष्ट्रीय उच्च मार्ग हिमाचल की पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुये थे। परन्तु कांग्रेस इनमें से एक की भी डीपीआर नहीं बना पायी। जिसके कारण एक भी नेशनल हाईवे पर काम शुरू नहीं हो पाया। इसके विपरीत प्रदेश में भाजपा सरकार को बने हुए मात्र सवा साल बीता है और इस छोटी सी अवधि में सरकार ने अधिकांश नेशनल हाइवे की डीपीआर बनवाकर केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी से शिलान्यास भी करवा दिया है।

बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस को जब-जब भी मौका मिलता है तब चाहे देश हो या प्रदेश दोनों हाथों से कांग्रेसी लूट-पाट का खेल शुरू कर देती हैं। 'खाओ और खाने दो' की कांग्रेसी नीति ने पूर्व के पांच साल में प्रदेश को खोखला करके छोड़ दिया है। हालत यहां तक खराब हो चुके हैं कि कांग्रेस द्वारा लिए गये कर्जों के ऋण और बयाज चुकाने में ही नये कर्जे लेने पड़ रहे हैं।