Follow Us:

उपचुनाव के लिए बीजेपी के नाम आज जाएंगे हाईकमान के पास

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में उप चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी जहां उम्मीदवारों के नामों को लेकर अधिक चिंतित नजर नहीं आ रही तो वहीं बीजेपी में लगातार नामों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। भाजपा चुनाव समिति संसदीय बोर्ड की बैठक आज बीजेपी कार्यालय शिमला में होगी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और संगठन मंत्री  उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही उपचुनाव को लेकर दोनों ही पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार से भी चर्चा हो चुकी है।

संसदीय बोर्ड आज उपचुनाव में दावेदारों के नामों की छंटनी कर हाईकमान को नाम भेजेगा। दावेदारों की सूची भी भाजपा में इसलिए ज्यादा लंबी है क्योंकि धर्मशाला से पहले ही उमेश दत्त, राजीव भारद्वाज, राकेश शर्मा, संजय शर्मा और विशाल नैहरिया के नाम सामने आ चुके हैं। वहीं रीना कश्यप, बलदेव कश्यप, दयाल प्यारी कश्यप ने अपनी दावेदारी जताई है। इन सबके बीच में सभी दावेदारों ने अपने-अपने लॉबिंग भी दिल्ली में तेज कर दी है और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ मिलकर अपना-अपना पक्ष भी रखते नजर आ रहे हैं।

वहीं, हाईकमान ने भाजपा पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आदेश को भी बता दिया है जिसमें कहा गया है कि उपचुनाव में संसद के किसी भी रिश्तेदार या परिवार के सदस्य को टिकट नहीं दिया जाना है। यही कारण है कि कांगड़ा के सांसद किशन कपूर ने अपने बेटे और पत्नी की दावेदारी को वापस ले लिया था। अब ससंदीय बोर्ड की बैठक में ना सिर्फ नाम पर फाइनल मुहर लगेगी बल्कि जगत प्रकाश नड्डा पर भी निगाहें टिकी रहेंगी कि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष इन नामों को लेकर किस तरह से निर्णय लेते हैं।