Follow Us:

हिमाचल बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, शांता कुमार की जगह लड़ेंगे किशन कपूर

डेस्क |

देश में लोकसभा चुनावी गतिविधियों के बीच बीजेपी ने हिमाचल में अपने चारों उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हिमाचल बीजेपी में इस बार चारों संसदीय क्षेत्रों में 2 सीटों पर बदलाव किये गए है, जबकि 2 सीटों पर पुराने कैंडिडेट ही चुनाव लड़ेंगे। इस बार हुए बदलाव में एक बड़ा नाम वरिष्ठ नेता और सांसद शांता कुमार का भी है, जिनकी जगह अब कांगड़ा संसदीय से जयराम सरकार में मंत्री किशन कपूर को टिकट दिया गया है।

साथ ही शिमला संसदीय से वीरेंद्र कश्यप की जगह सुरेश कश्यप को टिकट दिया गया है। जबकि हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर और मंडी संसदीय से सांसद रामस्वरूप पर ही बीजेपी दोबारा बाजी खेलेगी। वहीं, शांता कुमार की जगह मंत्री किशन कपूर को टिकट देना भी राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। क्योंकि, इस चर्चा से हर कोई वाकिफ़ है कि जयराम सरकार काफी दिनों से मंत्री किशन कपूर पर नज़रें गड़ाए बैठी है। 

कहा तो ये भी जाता है कि सरकार उनकी जगह किसी और नेता को मंत्री पद देना चाहती थी। लेकिन अभी तक ऐसा कोई बदलाव प्रदेश सरकार द्वारा नहीं किया गया। अब अचानक उन्हें टिकट मिलने पर ये कयास लगाए जा रहे है कि सबसे बड़े संसदीय क्षेत्र में मंत्री किशन कपूर को टिकट देना कहीं कोई बीजेपी की अंदरूनी चाल तो नहीं…???