Follow Us:

मंडी संसदीय में जुटे मुख्यमंत्री, कहा- पूर्व सरकार में हुई बुजुर्गों की अनदेखी

डेस्क |

लोकसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इनदिनों मंडी संसदीय क्षेत्र की कमान संभाली है। इसी कड़ी में मंगलवार को मुख्यमंत्री मनाली पहुंचे और यहां उन्होंने अपनी सरकार की तारीफ़ करते हुए पूर्व वीरभद्र सरकार के कामकाज गिनाये…।। जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व सरकार के वक़्त पेंशन के नाम पर बुजुर्गों से भद्दा मज़ाक किया गया। वीरभद्र सरकार ने पेंशन के लिए 80 साल की आयु सीमा रख़ी, जिसे हमारी सरकार ने आते ही 70 साल तक की आयु सीमा किया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि देश को मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है और यह नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी के पास ही है। उस नेतृत्व का नाम नरेंद्र मोदी है। प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल के विकास के लिए भी हरसंभव मदद दी है। यही कारण है कि आज कांग्रेस नेता भी प्रदेश सरकार के साथ-साथ केंद्र में काम होने की बात कहते हैं।

'अनुसूचित जाति के बीजेपी सांसद औऱ विधायक'

साथ ही मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति पर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अनुसूचित जाति वाले क्षेत्रों में बीजेपी के खिलाफ ग़लत प्रचार करती थी, लेकिन जनता कांग्रेस की ओच्छी राजनीति के बारे में जानती है। आज बीजेपी के अधिकतर समर्थक और कार्यकर्ता अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले हैं, जबकि बीजेपी में अधिकतर सांसद और विधायक भी अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले हैं।

(आगे ख़बर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

आपको बता दें कि हिमाचल में यदि हम सांसदों की ही बात करें तो उनके नाम कुछ इस तरह है… सांसद अनुराग ठाकुर, सांसद शांता कुमार, सांसद रामस्वरूप शर्मा, सांसद अमित कश्यप। वहीं, इस अवसर पर मनाली में 50 से अधिक परिवार कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए।