Follow Us:

चंडीगढ़ में होगी BJP कोर कमेटी की बैठक, कैंडिडेट्स के नाम पर होगी चर्चा!

नवनीत बत्ता |

प्रदेश बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को चंडीगढ़ में होने जा रही है। इस बैठक में कोर कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित रहेंगे। सूत्रों के अनुसार यह माना जा रहा है कि बैठक काफी अहम है क्योंकि इस बैठक में लोकसभा चुनावों के उम्मीदवारों को लेकर बड़े स्तर पर चर्चा हो सकती है। बताया जा रहा है कि सिर्फ हमीरपुर लोकसभा को छोड़कर बीजेपी बाकी सभी जगहों पर (कांगड़ा, मंडी और शिमला) उम्मीदवारों के नामों पर विकल्पों का भी विचार करने वाली है।

ऐसे में इस बैठक को महत्वपूर्ण चुनावी बैठक के रूप में भी देखा जा रहा है। हमीरपुर को छोड़कर बाकी तीन जगहों पर अभी तक कोई फाइनल नाम विकल्प में नहीं है। जबकि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद शांता कुमार और मंडी से सांसद रामस्वरूप को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है। कांगड़ा में जहां शांता कुमार अपने चुनाव लड़ने पर हाईकमान की बात कर रहे हैं, वहीं रामस्वरूप शर्मा को मंडी से कमजोर सांसद के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, यहां सीएम जयराम फैक्टर भी काम करेगा, लेकिन फिर भी बीजेपी मिशन-400 को छूने के लिए यहां से सश्क्त उम्मीदवार देगी।

वहीं, शिमला लोकसभा सीट से पार्टी में उम्मीदवार के बदलाव को लेकर कोई संशय नहीं है और बदलाव को तय माना जा रहा है। इसलिए कल की महत्वपूर्ण बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि ना सिर्फ चुनावी रूपरेखा बनेगी, बल्कि उम्मीदवारों को लेकर भी एक फाइनल राजनीतिक लाइन खींची जा सकती है।