Follow Us:

‘लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद हमीरपुर को मिलेगा मंत्रिमंडल में स्थान!’

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद हमीरपुर से किसी नेता को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। हमीरपुर के भोरंज में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने इस बात के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में इसका कॉम्पटिशन और भी ज्यादा होगा। चुनावों के बाद मुख्यमंत्री इस बात की समीक्षा करेंगे और जिस नेता का परफॉर्मेंस अच्छा होगा, उस नेता को सरकार सम्मानित करेगी।

आपको बता दें कि उनसे सवाल किया गया था कि 'क्या हमीरपुर को मंत्रिमंडल में जगह न मिलने का लोकसभा चुनावों में अस़र पड़ेगा?' इसके जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने इस बात के संकेत दिये हैं। यानी की हमीरपुर में विधायक नरेंद्र ठाकुर या फिर विधायक कमलेश कुमारी में से किसी एक की कैबिनेट में लॉटरी लग सकती है। अग़र ऐसा होता है तो इसमें धूमल का भी बड़ा योगदान रहने वाला है…!!

लिहाज़ा, धूमल के इस संकेत को लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र वोट बैंक से भी जोड़ा जा सकता है। क्योंकि, विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी के हमीरपुर किले में सेंध लगा दी थी और यहां से 3 कांग्रेस विधायक जीत कर आए थे। उसके बाद यहां से किसी को मंत्री पद न मिलने पर जनता काफी निराश हुई थी। इसके चलते हमीरपुर को मंत्री दिलाने के नाम पर धूमल का ये ईशारा कहीं न कहीं वोट बैंक पर अस़र डालता जान पड़ता है।

'विधानसभा चुनाव लड़ेगें धूमल'

उनके चुनाव लड़ने के सवाल पर धूमल ने कहा कि राजनीति अभी जारी है और वे आने वाले समय में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल अभी लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और उसके बाद विधानसभा चुनावों की तैयारी होगी। चुनावी क्षेत्र के स्थान पर धूमल ने कहा कि जब चुनाव होंगे तब इसकी बात करेंगे।

बीजेपी में शामिल होने वालों पर बोले धूमल

सुजानपुर में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों का बीजेपी में शामिल होने को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता झूठा प्रचार कर रहे हैं कि हम लोग किसी दबाव में कांग्रेसियों को बीजेपी में ला रहे हैं। लेकिन मैं यह बताना चाहता हूं कि वह स्वेच्छा से बीजेपी में आ रहे हैं। यह सभी कार्यकर्ता खुद अपनी मर्जी से कांग्रेस की नीतियों से कांग्रेस की कार्यशैली से और कांग्रेस के नेताओं से दुखी होकर सुजानपुर में बड़ी संख्या में बीजेपी में लगातार आ रहे हैं। कांग्रेस पुरानी फोटो डालकर जनता को भ्रमित कर रही है।