Follow Us:

आतंकियों के पक्ष में बोलने वाले नेता को कांग्रेस ने दिया टिकट: धूमल

नवनीत बत्ता |

चुनाव प्रचार में जुटे हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमला बोला। धूमल ने कहा कि आतंकियों के ऊपर जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी तो उस कार्रवाई पर उंगली उठाने वाले संजय निरुपम को कांग्रेस ने मुंबई से टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान नहीं था बल्कि उन वीर सैनिकों का, उनके शौर्य और पराक्रम का अपमान था, जो घुटने और कोहनी के बल रेंग कर एलओसी के पार आतंकवादियों के ठिकानों पर कार्रवाई करके सकुशल वापिस आए थे।

धूमल ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री और उनके काम हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस वे पार्टी है जिसके नेता कभी कहा करते थे कि रविवार के दिन छुट्टी होती है इसलिए रविवार के दिन फौज के सैनिकों की तनख्वाह काट लेनी चाहिए। लगातार 10 सालों तक हमारे वीर सैनिक बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग करते रहे, लेकिन नहीं मिली। मोदी सरकार बनी और बनते ही 2 लाख 83 हज़ार बुलेट प्रूफ जैकेट सेना को उपलब्ध करवाई गईं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देशद्रोहियों की, भारत तेरे टुकड़े होंगे ऐसी बात करने वालों की और अफजल गुरू को शहीद बताने वालों की हिमायत करने वाली कांग्रेस आज अपने घोषणापत्र में कहती है कि वह सत्ता में आकर देशद्रोह की धारा ही खत्म कर देंगे। सैनिकों की सुरक्षा के लिए बने कानून अफस्पा को भी कांग्रेस ने अपनी चुनावी मेनिफेस्टो में कहा है कि यदि वे सत्ता में आएंगे तो उसको हटा देंगे। यदि देश का सैनिक, और सेना ही सुरक्षित नहीं होंगी तो देश कब सुरक्षित रहेगा। इसलिए यदि देश को सुरक्षित रखना है, अखंड रखना है तो मोदी को फिर से लाना बहुत जरूरी है।