Follow Us:

लोकसभा चुनावों के लिए BJP में टिकटार्थियों की बढ़ने लगी लाइन!, कांगड़ा में लगे पोस्टर

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

2019 की शुरुआत से ही लोकसभा चुनावों का शंखनाद हो जाएगा। इसी बीच दोनों पार्टियां (बीजेपी-कांग्रेस) जोरों शोऱों से पार्टी की जीत के लिए कोशिशों में जुटी हुई हैं। लेकिन, हर बार कि तरह एक बार फिर दोनों ही पार्टियों के लिए टिकट आवंटन एक टफ प्रक्रिया होने वाली है। क्योंकि लोकसभा चुनाव में सीटें सिर्फ 4 हैं, जबकि टिकटार्थी दर्जनों…।।

इसी बीच बीजेपी में टिकट को लेकर काफी घमासान मचा हुआ है और चारों सीटों पर टिकटों को लेकर होड़ मची पड़ी है। प्रदेश के सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्र कांगड़ा की बात करें तो यहां सबकी निगाहें वरिष्ठ नेता और सांसद शांता कुमार पर टिकी हुई हैं। हालांकि, कई दफा वे चुनाव लड़ने से इंकार भी कर चुके हैं, लेकिन हाईकमान पर बात छोड़ने की बात पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।

वहीं, अब कांगड़ा से छोटे बड़े नेता भी लोकसभा चुनाव के टिकट की लाइन में अभी से लगे नज़र आ रहे हैं। पोस्टर की राजनीति के जरिये कहीं न कहीं ये नेता अपनी सक्रियता दर्ज करवा रहे हैं। दीवाली के मौके बीजेपी नेता त्रिलोक कपूर ने कांगड़ा में कई जगहों पर बधाई देने के बैनर छपवाए, जिसमें सिर्फ बधाई संदेश ही था। लेकिन चुनावों के समय से पोस्टर काफी चर्चाओं को विषय बना हुआ है और सूत्र बता रहे हैं कि इससे पार्टी के कई नेताओं में भी हड़कंप मचा हुआ है।

दूसरी ओर कांगड़ा से विपिन परमार, सरवीण चौधरी जैसे कई चेहरों की सक्रियता भी काफी अहम रहने वाली है। साथ ही इंदु गोस्वामी, रविंद्र रवि, दुलो राम, राजीव भारद्वाज भी लगातार टिकट की लाइन में हैं। विद्यार्थी परिषद से गणेश दत्त भी टिकट के जुगाड़ में कोशिशों में हैं, लेकिन आख़िरी फैसला तो शांता कुमार के चुनाव लड़ने के सस्पेंस औऱ हाईकमान पर टिका है, जो आगामी दिनों में काफी दिलचस्प होने वाला है।