Follow Us:

पर्यवेक्षकों के हाथ भेजा सिंगल लाइन प्रस्ताव!, हाईकमान करेगा आखिरी फैसला

पी. चंद |

शिमला के पीटरहॉफ में हो रही बीजेपी हिमाचल की ऑब्जर्वर की सांसदों से बैठक खत्म हो चुकी है। दोनों पर्यवेक्षकों ने सभी सांसदों के साथ अलग-अलग बैठक की और उनकी राय जानी। लिहाजा, इस दौरान प्रेम कुमार धूमल के बेटे और सांसद अनुराग ठाकुर मौजूद नहीं हुए। बैठक के बाद दोनों पर्यवेक्षक दिल्ली लौट गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, पर्यवेक्षकों ने सांसदों के साथ बैठक के बाद सिंगल लाइन प्रस्ताव बनाया है और उसको लेकर हाईकमान के दर चले गए हैं। अब आखिरी फैसला हाईकमान लेगा। इससे पहले बैठक में पर्यवेक्षकों ने सांसदों और विधायकों से तो राय जान ली। लेकिन, इस दौरान किसी एक चेहरे पर चर्चा नहीं बन पाई है, जिसके चलते पर्यवेक्षकों ने हाईकमान को सिंगल लाइन प्रस्ताव देकर आखिरी फैसले को उनपर छोड़ दिया है।

वहीं, पीटरहॉफ के बाहर धूमल और जयराम समर्थकों की नारेबाजी ने भी पर्यवेक्षकों के सामने इंप्रेसिव छवि छोड़ी है और दोनों नेताओं को स्ट्रॉन्ग माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि शुक्रवार या शनिवार तक बीजेपी अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट के चेहरे को दिखा सकती है। खैर जो भी हो पर नारेबाजी को देखते हुए ये जरूर कहा जा सकता है कि हाईकमान का ये फैसला हिमाचल प्रदेश बीजेपी में अंतर्कल्ह को जन्म देगा, जिसका बीजेपी ना होना का दावा करती थी।