Follow Us:

‘बीजेपी में धूमल गुट की अनदेखी’, कांग्रेस में लौटेंगे BJP प्रवक्ता दीपक शर्मा

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बड़ा झटका लग सकता है। यहां बीजेपी के हमीरपुर संसदीय प्रवक्ता दीपक शर्मा बीजेपी में धूमल गुट की अनदेखी के चलते कांग्रेस में वापस लौट सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल की अगुवाई में दीपक शर्मा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे, जिसके साथ 24 पदाधिकारी भी बीजेपी का दामन छोड़ेंगे।

इससे पहले दीपक शर्मा क़रीब तीन साल पहले धूमल की अगुवाई में बीजेपी में शामिल हुए थे। उसके बाद उन्हें हमीरपुर संसदीय के प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन अब उन्होंने पार्टी में अंतर्कलह और धूमल समर्थकों की अनदेखी होने के चलते कांग्रेस में वापसी करने का मन बनाया है।

समाचार फर्स्ट के साथ दीपक शर्मा ने कहा कि उनका बीजेपी से गिला शिकवा नहीं है। धूमल के चलते वे पार्टी में आए थे, लेकिन धूमल समर्थकों को जयराम ने कोई तरजीह नहीं दी। बीजेपी की अंदरख़ाते गुटबाजी हावी है, जिसका असर लोकसभा चुनावों में तो दिखेगा ही औऱ साथ ही साथ चुनावों के बाद ये प्रमुखता से सामने आएगा। उन्हें सिर्फ इस बात के लिए सरकार में तरज़ीह नहीं दी गई क्योंकि वे धूमल के समर्थक हैं। इससे पता चलता है कि बड़े नेताओं और उनके समर्थन से संघ की ये सरकार कैसा बिहेव करती है।

अग़र दीपक शर्मा अब बीजेपी छोड़ते हैं तो इसका नुकसान बीजेपी को चुनावों में होने वाला है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्रों से बीजेपी को ज्यादा मेहनत करने पड़ेगी।

राठ़ौर के साथ हैं अच्छे संबंध

जानकारी के मुताबिक, सुक्खू के से अनबन के चलते दीपक शर्मा ने धूमल की अगुवाई में बीजेपी जॉइन की थी। लेकिन कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कुलदीप राठ़ौर के साथ भी उनके अच्छे संबंध है। इसके चलते राठ़ौर काफ़ी दिनों से उन्हें काफी समय से पार्टी में लाने की बात कर रहे थे। अब प्रभारी रजनी पाटिल की मौजूदगी में उनकी एक बार फ़िर घर वापसी होने जा रही है।

ये लोग भी होंगे शामिल

दीपक शर्मा के साथ धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से पूर्वप्रधान एवम बी.डी. सी अध्यक्ष प्यार सिंह ठाकुर, ज़िला बिलासपुर से पूर्व प्रशासनिक अधिकारी के.डी. लखनपाल, कैप्टन प्रकाश चंद उपप्रधान ग्राम पंचायत लद्दा, सूबेदार मेजर शालिग्राम, सुख राम ठाकुर,सुरेश कुमार गुलेरिया, रफी मुहम्मद,जमालदीन,जगदीश कुमार, रोशन लाल,सुदर्शन कुमार, सूँका राम सँख्यान, ध्याना राम,सोहन लाल, हेम राज,बृज लाल,संजीव कुमार, रविंदर लाल,अमर सिंह, सीता राम, नंद लाल,बलबीर सिंह, राज कुमार,राम पाल, अश्वनी कुमार सुहील भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।