Follow Us:

‘मोदी सरकार ने प्रदेश की जनता को थमाया वायदों का झुनझुना’

पी. चंद |

सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री ने एक बार फिर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। अग्निहोत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार की वायदा खिलाफी मुख्य मुद्दा रहेगा। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले मोदी सरकार ने प्रदेश के लिए बड़े-बड़े वायदे और ऐलान किए थे लेकिन सत्ता मिलने के बाद भी उन वायदों को अमल करने का कोई प्रयास नहीं किया गया। मोदी सरकार ने प्रदेश की जनता को वायदों के नाम झुनझुना दिया है।

उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे के निर्माण को लेकर प्रदेश के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। प्रदेश में 70 नेशनल हाइवे के निर्माण पर 65 हजार करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान कागजों में ही सीमट कर रह गया और अभी तक एक भी फुट्टी-कौड़ी प्रदेश के कोष में नहीं आई है। मोदी सरकार सत्ता के आखिरी चरण में है, परंतु सबसे बड़े एलान को लेकर खामोशी थामे हुए हैं। बीजेपी सरकार अब लोक सभा चुनावों के मद्देनजर फिर से कोई-न-कोई पैंतरा फैंकेगी, लेकिन प्रदेश की जनता इस बार उनके झांसे में आने वाली नहीं है।

आज प्रदेश की मुख्य सड़कों की हालत बहुत खस्ता है और उनके रख-रखाव के लिए भी धन उपलब्ध नहीं है। प्रदेश सरकार ने अपना एजेंडा ही बदल दिया है। सेब के आयात शुल्क को बढ़ाने के मुद्दे पर भी वर्तमान सरकार ने प्रदेश के बागवानों को ठगा है और बड़े-बड़े ख्वाब दिखाकर अब मामले पर खामोशी थाम ली है। प्रदेश सरकार ने केंद्रीय विश्वविद्यालय में अभी तक एक भी ईंट नहीं लगा पाई है और एक साल बीत जाने के बाद भी धरातल पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि झूठी घोषणाओं और लारे-लपों से कुछ नहीं बनेगा। केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश की अनदेखी की है और इसके लिए प्रदेश सरकार भी उतनी ही जिम्मेवार है। अब कांग्रेस पार्टी जनता के दरबार में बीजेपी की नाकामियों की बेनकाबी करेगी और बीजेपी सरकार को इन सारे मुद्दों का जवाब देना होगा।