Follow Us:

जोगिंद्रनगर-पठानकोट में सभी रेलवे स्टेशन पर लगेंगे वाई-फाई, कांगड़ा स्टेशन का होगा नवनिर्माण

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने प्रदेश में रेल के विकास के बारे में कई घोषणाएं की। रेल मंत्री ने कहा कि पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेलवे में कुल 17 स्टेशन हैं। इन सभी स्टेशनों में वाई-फाई लगाया जाएगा। ड्रोन के जरिये रेल लाइन का निरीक्षण किया जाएगा औऱ अधिकारियों से रिपोर्ट ली जाएगी। इस सफ़र में 9 घंटे का टाइम लगता है, जिसकों 6 घंटे का करने के आदेश भी जारी किए गए हैं।

पालमपुर से बैजनाथ में चलेगा स्टीम इंजन

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार हर क्षेत्र में विकास को तवज्जो देती है। हिमाचल में रेल को बढ़ावा दिया जाएगा औऱ पालमपुर से बैजनाथ तक स्टीम इंजन रेल चलाई जाएगी। इससे प्रदेश में पर्यटन को पंख लगेंगे औऱ यहां शूटिंग भी की जा सकती है। इसके साथ ही कांगड़ा के रेलवे स्टेशन का नवनिर्माण किया जाएगा, जिसका सर्वे जल्द शुरू होगा।

शांता कुमार का सपना नहीं होगा पूरा

इसी के साथ मंत्री ने यहां ब्रॉडगेज लाइन बनाने से साफ इंकार किया है। नेरो पटरी ख़रीदने के आदेश देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ब्रॉडगेज़ करने से यहां की सुंदरता ख़राब हो जाएगी। नेरोगेज की स्पीड बढ़ाई जाएगी औऱ इसके लिए टीम सही से काम करेगी। इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने हेलिकॉप्टर के जरिये जोगिंद्रनगर-पठानकोट रेल लाइन का हवाई निरीक्षण भी किया।