Follow Us:

मॉनसून से हुए नुकसान और धमकियों पर मुख्यमंत्री ने सदन में दिया व्यक्तव्य

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सदन में भारी बारिश से हुए नुकसान और खालिस्तानी समर्थकों द्वारा दिए जा रही धमकियों पर वक्तव्य दिया। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि हिमाचल में मॉनसून की भारी बारिश से करोड़ों का नुकसान हुआ है। रेसक्यू औऱ अन्य टीमें किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए  पूरी तरह तैयार हैं। बंद पड़ी सड़कों और बाधित बिजली की बहाली पर काम हो रहा है।

खालिस्तान समर्थकों द्वारा लगातार हिमाचल में दी जारी रही धमकियों पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा न फहराने की दी जा रही धमकियों से जनता डरने वाली नहीं है। हिमाचल शांति प्रिय प्रदेश है। कुछ अलगाववादी लोग यहां की शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसी धमकियों से प्रदेश के लोग डरने वाले नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी प्रकिया के तहत सख्त कार्यवाही होनी चाहिए। प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर हर व्यक्ति अपने घर मे भी झंडा फहराएगा।

वहीं, इस मामले विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ऐसी धमकियों से हिमाचल के लोग डरने वाले नहीं है। प्रदेश सरकार जल्द केंद्र को इस बारे में इत्तला करे और जिन जांच एजेंसियों को जिम्मा सौंपना है सौंपे। ऐसी जनविरोधी ताकतों के खिलाफ़ कार्रवाई होनी चाहिए।