Follow Us:

राजनीतिक मकसद के तहत छात्रों को भड़काया गया, कोई मारपीट नहीं हुई: CM

डेस्क |

कांगड़ा के पपरोला में छात्रों से मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री ने बयान दिया। कांगड़ा पहुंचे जयराम ठाकुर ने कहा कि ये सब राजनीतिक मकसद के तहत किया गया है। जोगिंदरनगर साइंस कॉलेज के बच्चे उनसे मिले थे और प्यार से उनसे सारी बात हुई थी। कॉलेज को सरकारी करने की उनकी मांग थी और हमने उनकी पूरी बात सुनी थी और कोई मारपीट नहीं की।

बावजूद इसके उन छात्रों को उकसाया गया और कार्यक्रम के बाद रास्ता रोकने को कहा गया। जिन लोगों ने ऐसा किया है वे सही नहीं है। छात्रों को राजनीतिक मक्सद के लिए इस्तेमाल करना दुर्भाग्यपूर्ण है। सारी बात पहले ही हो चुकी थी औऱ बैठकर बात करनी की बात कही गई थी। छात्रों को सिर्फ हटाया गया था और मारपीट नहीं हुई।

याद रहे कि जोगिंदरनगर साइंस कॉलेज के छात्र मुख्यमंत्री से मिलने उनके कार्यक्रम में पहुंचे थे। छात्रों का आरोप था कि उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने के लिए रोका गया जिसके बाद उन्होंने ऐसा किया। रास्ते में मुख्यमंत्री से बात करनी चाही तो उनके बॉडीगार्ड ने एक युवक को गन से मारकर घायल किया और एक महिला पुलिसकर्मी ने युवती को बुरी तरह पीटा। ये दोनों लोगो अस्पताल में एडमिट भी रहे।  

कोशिश है बड़ा हो एयरपोर्ट

साथ ही एयरपोर्ट विस्तारिकरण को रोकने की मांग कर रहे सैकड़ों ग्रामीणों की उम्मीदों पर पानी फिरता नज़र आ रहा है। जयराम ठाकुर ने इस पर टूरिज़्म का हवाला देते हुए एयरपोर्ट बड़ा करने की बात को हवा दी है। सवाल के जवाब में जयराम ठाकुर ने कहा कि ये एक भावनात्मक मुद्दा बन चुका है। प्रदेश में कनेक्टिवटी एक बड़ा समस्या है। आने वाले दिनों में यहां टूरिज्म का विस्तार होने वाला है और लेकिन एयरपोर्ट छोटा होने से कई तरह की मुश्किलें आ रही हैं।

काश हमारे पास पहले ही बड़ा एयरपोर्ट होता तो आज इतनी मुश्किल न होती। हमारी इच्छा है कि यहां टूरिस्ट का फ्लो बढ़े। एयरपोर्ट बड़ा होगा तो टूरिस्ट की संभावनाएं भी बढ़ेंगी और रोजगार के साधन भी पैदा होंगे। हमारी कोशिश रहेगी की एक बड़ा एयरपोर्ट बने। लेकिन इन लोगों को मांगों को अनदेखा नहीं किया जाएगा।