Follow Us:

शहीदों के परिजनों को हिमाचल में मिलेगी टोल टैक्स से छूट: CM

पी. चंद |

जालंधर में शहीद परिवारों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहीदों के परिवार के लिये एक बड़ा एलान किया है । सीएम ने कहा की शहीदों को सम्मान के रूप में उनके परिजनों को हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करने पर टोल टैक्स में छूट दी जाएगी। इस अवसर पर शहीद परिवार फंड के लिए जयराम ठाकुर ने पांच लाख रुपये के योगदान की भी घोषणा की।

कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम और करिश्माई नेतृत्व में हमारा देश आज प्रगति और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं जिसमें अनुच्छेद 370 और 35 ए, तीन तलाक को समाप्त करना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि करतारपुर कारिडोर को भी पाकिस्तान द्वारा सिख भक्तों के लिए खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर ने कहा कि नशे का खतरा आतंकवाद के दानव से कम खतरनाक नहीं है। उन्होंने नागरिकों से समाज में व्याप्त इस बुराई को समाप्त करने के लिए आगे आने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उनकी पहल पर पड़ोसी राज्यों ने भी इस चुनौती से निपटने के लिए रणनीति बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि लोगों की भागीदारी सबसे महत्वपूर्ण है, जिनके सहयोग से इसे सफल बनाया जा सकता है। इस मौके पर पुलवामा शहीदों के प्रत्येक परिवार को शहीद परिवार फंड द्वारा एक-एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया।

इस कार्यक्रम में केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर, हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री कविन्दर गुप्ता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनीष तिवारी समेत पंजाब, हरियाणा के कई राजनेता, अधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद थे