Follow Us:

BRO के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक, रोहतांग टनल पर हुई बात

डेस्क |

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को बीआरओ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों को रोहतांग सुरंग के कार्य को नवम्बर माह तक पूरा करने का आग्रह किया ताकि वर्ष भर लाहौल घाटी से सड़क सम्पर्क बना रहे।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में सड़क की दयनीय हालत पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर चिंता जताई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि सड़कों को रख़रखाव के बारे में केंद्र सरकार के आगे मुद्दा रख़ा जाएगा और जो उचित होगा उसका प्रयास किया जाएगा। ये सड़कें बर्फबारी के कारण अक्सर खराब हो जाती हैं और इनकी लगातार मुरम्मत तथा रख-रखाव की आवश्यकता रहती है। इनके रखरखाव के लिए पर्याप्त निधि की आवश्यकता रहती है।

भारतीय वन सेवा 2018 बैच के 82 प्रशिक्षु जो इन दिनों देहरादून स्थित इन्दिरा गान्धी राष्ट्रीय वन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें हैं, अब हिमाचल दौरे पर हैं। यह प्रशिक्षु दो दलों में हिमाचल भ्रमण कर रहे हैं और विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर वानिकी सम्बन्धी जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। एक दल के 42 प्रशिक्षुओं ने आज शिमला में वन विभाग के मुख्यालय में विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक की अध्यक्षताअजय कुमार प्रधान मुख्य अरण्यपाल (वन बल प्रमुख) ने की। अजय कुमार ने प्रशिक्षुओं का हिमाचल आगमन पर स्वागत किया और कहा कि उन्होंने एक अच्छा कार्य क्षेत्र चुना है जिसमें प्रकृति के साथ रह कर पर्यावरण संरक्षण के कार्य में सहयोगी बनेंगे। उन्होंने उनके उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की। यह प्रशिक्षु 19 जून, 2019 तक हिमाचल के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे।