Follow Us:

हिमाचल में निवेश के लिये महिंद्रा औऱ गोदरेज कंपनी ने दिखाई दिलचस्पी

पी. चंद |

हिमाचल में निवेश बढ़ाने के लिए जुटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गुरुवार को महिंद्रा ग्रुप के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा से मिले। उनके साथ बैठक में जयराम ठाकुर ने उनसे प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं के बारे में विस्तार में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने मंहिद्रा से पर्यटन ऑटोमोबाईल और सूचना प्रौद्योगिकी आदि क्षेत्रों में विशेषकर निवेश करने पर विचार करने का आग्रह किया।

महिन्द्रा ने पर्यटन, रियल इस्टेट जैसे क्षेत्रों में निवेश के प्रति अपनी गहरी रुचि व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा आरंभ की गई 'नई राहें, नई मंजिलें' योजना में सांझेदारी करने की भी रुचि दिखाई। मंहिद्रा ग्रुप ठियोग के कंडाधार में ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट के विस्तार के लिए 200 करोड़ रुपये निवेश करने जा रहा है, इससे 200 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही ग्रुप ने यह भी बताया कि हम हिमाचल प्रदेश में स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के तहत इलेक्ट्रिक बसें चलाने और इन्टेलिजन्ट यातायात व्यवस्था में भागीदार बनने की संभावनाएं तलाश रहे हैं।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने गोदरेज ग्रुप के अध्यक्ष आदी गोदरेज से मुलाकात की और उनसे राज्य में एफएमसीजी तथा रियल इस्टेट सेक्टर में उनकी उपस्थिति बढ़ाने का अनुरोध किया। गोदरेज ग्रुप के अध्यक्ष ने प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया कि वह अपने सभी व्यवसायों के बारे में एक उपयुक्त नोट भेजेंगे और राज्य में निवेश के अवसरों का पता लगाएंगे।