Follow Us:

कांग्रेस के अभियान पर CM का पलटवार, कहा लोकसभा चुनाव का करें इंतजार…

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के 'हिसाब दे सांसद, जवाब दे सांसद' अभियान को लेकर अब सियासत गर्माने लगी है। अब बीजेपी नेताओं ने भी इस अभियान पर कांग्रेस के खिलाफ डिफेंसिव मोड एक्टिव कर दिया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस के इस अभियान पर निशाना साधा और बेवजह राजनीति करने का आरोप लगाए।

मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के सभी सांसदों ने हिमाचल के लिए बहुत कुछ काम किया है। हिमाचल के हितों के हर स्तर पर आवाज़ उठाई गई है। हिमाचल को मिले एनएच और एम्स हिमाचल के सांसदों की ही देन है और रही बात इस अभियान की तो कांग्रेस लोकसभा चुनावों का इंतजार करे।

वहीं, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि जब यूपीए की सरकार थी, उस वक्त तो कांग्रेस के सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों ने प्रदेश के लिए कुछ नहीं दिया। अब जब बीजेपी के सांसद कार्य कर रहे हैं तो कांग्रेस को बेवजह की तकलीफ हो रही है। ये अभियान और राजनीति बेवजह की है।

स्पोर्ट्स बिल पर बोले मुख्यमंत्री

हिमाचल राजभवन में लटके पड़ स्पोर्टस बिल पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि नई सरकार है बहुत कुछ नया होना है। सरकार को बने अभी कुछ ही वक़्त हुआ है और जाहिर है सरकार इस दिशा में कुछ नया करने की सोच रही है। गौर रहे पूर्व वीरभद्र सरकार ने स्पोर्टस बिल बनाकर राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए भेजा था, लेकिन वे बिल अभी तक राजभवन में ही पड़ा है।