Follow Us:

लेटर बम पर बोले CM, आरोपियों पर सरकार की ओर कार्रवाई होगी

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश में बहुचर्चित पत्र बम से एक तीर के साथ कई निशाने होते नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां पत्र बम के निकलने से और उसकी जांच के बाद भाजपा का एक गुट पूरी तरह सरकार के निशाने पर है वहीं आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर में पत्र बम की स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से पार्टी को खासा नुकसान होता है और विशेष रूप से अगर हम इस तरह की घटनाएं चुनावों के दौरान करते हैं तो उससे नुकसान दोगना हो जाता है।

उन्होंने कहा कि पत्र बम किसने लिखा कैसे वायरल हुआ इन सभी बातों को लेकर जांच चल रही है और यह किसी नेता के खिलाफ जांच नहीं है, बल्कि किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ जांच है। धीरे-धीरे जैसे जैसे पत्र बम की परतें खुल रही हैं तो चीजें भी सामने आती चली जा रही हैं। इसमें जांच करना इसलिए भी आवश्यक क्योंकि इससे सरकार के ही कुछ लोगों पर आरोप लगाए गए थे जिससे मानसिक रूप से जो लोग पूरी कर्मठता के साथ सरकार के साथ काम कर रहे हैं उनको नुकसान हो रहा था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्दी ही पत्र बम की जांच पूरी हो जाएगी और जो आरोपी हैं उनके खिलाफ सरकार के तरफ से कार्रवाई भी होगी। सीधा सीधा जयराम ठाकुर ने इस बात को स्पष्ट करने का संदेश अपने इस बयान के माध्यम से दिया है कि किसी भी तरह की अनुशासनहीनता पार्टी लेवल पर मानी नहीं जाएगी। बेशक नेता या चेहरा कितना भी बड़ा हो… कार्रवाई होकर ही रहेगी।  बताते चलें कि पार्टी के पूर्व मंत्री रविंद्र रवि पत्र बम को लेकर पार्टी के निशाने पर हैं और उन्हीं को लेकर यह सारी जांच चल रही है। इस जांच के तहत रविंद्र रवि का फोन भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया था और अब जब जांच की रिपोर्ट आ गई है।