Follow Us:

PNB बैंक घोटाले पर मोदी और जेटली के मुंह पर लगा ताला: कांग्रेस

पी. चंद |

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपियों के विदेश भागने के बाद से निशाने पर आई नरेंद्र मोदी सरकार पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने तीखा हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा है कि घोटाले के बाद से वित्त मंत्री अरुण जेटली के मुंह पर ताला लग गया है। वे सच बताने के लिए सामने आने की हिम्मत अभी तक नहीं जुटा पा रहे हैं। लेकिन, वित्त मंत्री के नाते सरकार का पक्ष रखना उनका नैतिक दायित्व बनता है।

चौहान ने कहा कि देश के संवेदनशील मुद्दों पर बोलने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तो पहले ही मौन हैं और अब जेटली ने भी मूकदर्शक बनकर सरकार का असली चेहरा सामने ला दिया है। देश के बैंकिंग सिस्टम की रीढ़ सरकारी बैंकों से भी लोगों का विश्वास टूट रहा है। यह देश के सामने बड़ी गम्भीर स्थिति है, लेकिन देश के प्रधान सेवक और उनके वित्त मंत्री खामोश हैं। जनता जानना चाहती है कि उनके मन में उठ रहे सवालों का जवाब कौन देगा।

चौहान ने कहा कि देश को वित्तीय आपातकाल यानि नोटबंदी में धकेलने के वक्त तो पीएम और वित्त मंत्री ने बड़ी.बड़ी बातें की। वित्त मंत्री जेटली आए दिन मीडिया से रूबरू होते थे, लेकिन अब वह सामने क्यों नहीं आ रहे। पीएनबी घोटाले ने देश की साख पर बट्टा लगाया है। इसकी शिकायत पीएमओ तक हुई थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई। मामले को पूरी तरह एक.डेढ़ महीने तक दबाए रखने से केंद्र सरकार की मंशा पर भी संदेह हो रहा है। शिकायत के वक्त कार्रवाई होती तो आरोपी विदेश नहीं भाग पाते।