Follow Us:

हिमाचल में बीजेपी-कांग्रेस की टीम तैयार, अब लोकसभा की दौड़ होगी तेज़

डेस्क |

लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र हिमाचल प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी चुनावी टीम फाइनल कर दी है। बीजेपी तो पहले से ही अपनी टीम के साथ ग्राउंड पर जुटी है, जबकि अब कांग्रेस ने अपनी टीम को लाइन अप कर दिया है और अब लोकसभा की दौड़ तेज होने वाली है।

सबसे बड़ी संसदीय सीट कांगड़ा से बीजेपी ने वरिष्ठ नेता किशन कपूर को उतारा है, जबकि उनके मुकाबले कांग्रेस ने युवा चेहरे पवन काजल को टिकट दिया है। किशन कपूर के मुकाबले पवन काजल की पब्लिसिटी में बहुत फ़र्क है। दूसरे बड़ी संसदीय सीट से मंडी से बीजेपी ने फ़िर सांसद रामस्वरूप पर ही दांव खेला है, जबकि कांग्रेस ने फ़िर युवा चेहरे पर पासा फेंका है। हालांकि, कांग्रेस का टिकट जरूर बीजेपी से आए नेता को दिया गया, लेकिन रामस्वरूप के मुकाबले आश्रेय शर्मा एक युवा चेहरे हैं।

शिमला संसदीय सीट बीजेपी ने जहां अपने प्रत्याशी में बदलाव किया है, वहीं कांग्रेस ने यहां से एक मास लीडर को उतारा है। बीजेपी ने यहां सुरेश कश्यप को उतार है जो एक युवा चेहरा है। जबकि कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता धनी राम शांडिल के नाम पर लक आजमाया है। धनी राम शांडिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और कई दफ़ा कैबिनेट और पार्टी में बड़े ओहदों पर रहे चुके हैं।

(आगे ख़बर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

हॉट सीट पर हॉट कैंडिडेट!

हिमाचल प्रदेश की सबसे हॉट लोकसभा सीट पर बीजेपी का स्टैंड एक दम क्लीयर था अनुराग ठाकुर… लेकिन कांग्रेस ने भी काफ़ी उठापटक के बाद आख़िर कार शनिवार को टिकट फाइनल कर ही दिया। यहां से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता राम लाल ठाकुर को उतारा है। बीजेपी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर वैसे तो यूथ आयकन हैं, लेकिन उनकी राजनीति वरिष्ठ नेताओं से कम नहीं। वहीं, कांग्रेस ने भी यहां से मंझे हुए राजनेता पर दांव खेला है।

याद रहे कि हिमाचल प्रदेश में सभी सीटों पर आख़िरी चरण यानी 19 मई को चुनाव होने वाले हैं। इसी के मद्देनज़र यहां चुनावी गतिविधियां अभी तक क़रीब डेढ महीना और जारी रहेंगी। 23 मई को मतगणना की जाएगी और रिजल्ट आएगा। प्रत्याशियों ने अपने स्तर पर प्रचार अभियान शुरू कर दिया है और चुनाव आयोग भी सभी राज्यों पर अपनी नज़र गड़ाए हुए है।