Follow Us:

मंडी: महेंद्र सिंह ठाकुर औऱ कौल सिंह की बेटी ने ठोकी जिला परिषद के लिए ताल

बीरबल शर्मा |

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह की बेटी वंदना गुलेरिया ने धर्मपुर के ग्रयोह जिला परिषद वार्ड और पूर्व मंत्री कौल सिंह की बेटी पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष चंपा ठाकुर ने मंडी सदर के सयोग वार्ड से जिला परिषद के लिए नामांकन किया। कांग्रेस के दिग्गज जय कुमार आजाद ने भी सरकाघाट धर्मपुर के नबाही वार्ड से पर्चा दाखिल किया है।

मंडी जिला में पंचायती राज चुनावों के लिए गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया आरंभ हो गई । नामांकन के पहले दिन जिला परिषद के लिए 70 नामांकन पत्र भरे गए । पहले दिन 68 उम्मीदवारों ने अपने परचे दाखिल किए, इनमें 2 प्रत्याशियों ने एक-एक अतिरिक्त सैट दाखिल किया। इस तरह कुल 70 नामांकन प्राप्त हुए। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने दी।

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि उम्मीदवार 31 दिसंबर के बाद 1 और 2 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी के पास नामांकन पत्र दाखिल कर पाएंगे। 4 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, 6 जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं । 6 जनवरी को नाम वापस लेने की समयावधि पूर्ण होने के उपरांत उम्मीदवारों की सूची औऱ चुनाव चिन्ह जारी कर दिए जाएंगे। 17,19 और 21 जनवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे।