Follow Us:

कोरोना को लेकर हिमाचल प्रदेश शिखर पर, स्वास्थ्य मंत्री दें पद से इस्तीफ़ा: कुलदीप राठौर

पी. चंद |

कोरोना के मामलों में हिमाचल शिखर पर है। सरकार का नारा "शिखर पर हिमाचल" तो विकास में फ़िसड्डी रह गया। कोरोना के मामलों में आगे बढ़ रहा है। न्यायालय को कोरोना पर सरकार को दिशानिर्देश देने पड़ रहे हैं। जिससे सरकार की कार्यकुशलता पर सवाल खड़े होते है। सरकार ने निश्चित रूप से कारोना पर लापरवाही बरती है, जिसकी जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री नहीं तो स्वास्थ्य मंत्री को अपने पद से इस्तीफ़ा देना चाहिए। ये बात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठ़ौर ने शिमला में कही।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इस दौरान अस्पतालों में जो मदद हो सकती थी वे की है। जो सुझाव न्यायालय ने सरकार को दिए है उनका सरकार पालन करे। प्रदेश के अस्पतालों की स्थिति ठीक नहीं है। अस्पतालों में कोविड मरीजों को रखने के लिए जगह नहीं बची है। मुख्यमंत्री मानते है कि कोरोना बढ़ रहा है लेकिन हिमाचल के लोगों से, बाहर से आने वाले लोगों से नहीं। सरकार को बाहर से आने वाले लोगों की जांच सुनिश्चित करनी चाहिए।

सरकार ख़ुद कार्यक्रमों में कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ा रही है, जबकि कांग्रेस पर सरकार मुक़द्दमे बना रही है। दूसरी ओर भाजपा औऱ सरकार के लोग नियम तोड़ रहे हैं तो उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ये दोहरे मापदंड क्यों? बसों में कोई सोशल डिस्टेंसिग नहीं हो रही है और सैनेटाइजेशन नहीं हो रही है। शिमला नम्बर वन गया है ऐसे में पर्यटक कैसे आएगा। सरकार नियमों में सख़्ती दिखाए। जनता को राम भरोसे न छोड़े।

भारत बंद का कांग्रेस करेगी समर्थन

कांग्रेस पार्टी कल यानी कि 8 दिसंबर भारत बंद में किसानों का समर्थन करेगी। राठ़ौर ने कहा कि सभी वर्गों से आग्रह है कि वह इस बन्द में अपना सहयोग दें। आज किसान ख़तरे में है। किसानों के आंदोलन को बदनाम करने का सुनियोजित षड्यंत्र चल रहा है। इसके पीछे सरकार के वह बड़े-बड़े पूंजीपति है जो भविष्य में किसानों का शोषण करने वाले हैं। कल हिमाचल में 50 लोगों के साथ कांग्रेस आंदोलन करेगी।