Follow Us:

मुख्यमंत्री से मिले कुलदीप सिंह राठ़ौर, बरसात से आ रही दिक्कतों पर सौंपा ज्ञापन

पी. चंद |

प्रदेश में बारिश से हो रहे नुकसान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठ़ौर ने मुख्यमंत्री से मुलाक़ात की। राठ़ौर ने मुख्यमंत्री को नुकसान का आकलन करने और राहत कार्यों में तेजी लाने के बारे में एक ज्ञापन भी दिया।

ज्ञापन में राठ़ौर ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश हुई है जिससे फसलों के साथ साथ अन्य संसाधनों का भारी नुकसान हुआ है। शिमला जिला में अधिकतर सड़कें ध्वस्त हुई हैं।ष लोक निर्माण विभाग इन सड़कों को अभी तक चालू नहीं कर पाया है। इस वजह से यहां के किसानों और बागवानों को भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश के बागवान विशेषकर शिमला जिला के सेब उत्पादकों को भारी नुकसान सहना पड़ा है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से राज्य सरकार के पास वर्तमान में कोई योजना या मशीनरी नहीं है जो ऐसी आपदा में किसानों और बागवानों को फोरी राहत दे प्रदान कर सकें।

कुलदीप राठौर ने पत्र में सूचित किया  कि भारी बारिश के कारण अधिकतर बागवान अपनी फ़सल प्रदेश से बाहर नहीं भेज सके। चूंकि संपर्क सड़कें यातायात के लिए पूरी तरह बहाल नहीं हो सकीं। प्रदेश में हुए नुकसान का जायजा लेने भी अभी तक कोई  केंद्रीय टीम यहां नहीं आई, जो इस नुकसान का आंकलन करती और प्रभावित लोगों और प्रदेश को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाती। उन्होंने आग्रह किया जल्द इन सभी बातों पर ग़ौर किया जाए, ताकि किसानों को राहत मिल सके।

ग़ौरतलब है कि कुलदीप सिंह राठौर के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद आज पहली बार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उनके सरकारी निवास ओक ओवर में मिले। इस दौरान दोनों नेताओं ने बड़े सोहार्दपूर्ण ढंग से एक दूसरे के साथ गर्मजोशी से अनेक मुद्दों पर बातचीत भी की।