Follow Us:

हार के कारणों का पता लगाने धर्मशाला पहुंची कांग्रेस, पूर्व मंत्री पर हो सकती है कार्रवाई

मनोज धीमान |

धर्मशाला उपचुनाव में हार के वज़ह जांचने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के सदस्य पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया और अजय महाजन धर्मशाला पहुंचे। कमेटी सदस्यों ने सर्किट हाउस धर्मशाला के बंद कमरे में कार्यकर्ताओं से अलग-अलग मुलाकात की। यहां पार्टी के लोगों के साथ अलग-अलग मिलना संगठन में मतभेदों का ईशारा भी करता है।

कमेटी के सदस्यों ने कहा कि आज सभी कार्यकर्ताओं ने अपनी बात रखी है। सभी कार्यकर्ताओं द्वारा रखे गए मुद्दों पर रिपोर्ट तैयार करके जल्द हाईकमान को भेजी जाएगी। जो भी वाजिब कार्रवाई होगी, वो अध्यक्ष और पार्टी स्तर पर की जाएगी। हमने यहां उपचुनाव में भी काम किया है। जो भी तथ्य कार्यकर्ताओं द्वारा रखे गए हैं, उन्हें अभी उजागर करने से रिपोर्ट प्रभावित होगी।

उन्होंने कहा कि 19 अक्तूबर को आयोजित पूर्व मंत्री द्वारा आयोजित धाम में संगठन के लोग उपस्थित थे। हम भी वहां यह देखने गए थे कि सुधीर शर्मा का संदेश क्या है। वो रिकार्डिड है और वायरल है। जो भी हमने वहां देखा है, उसे अपनी रिपोर्ट में शामिल करेंगे।

वहीं, धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे विजय इंदर कर्ण का कहना है कि हार के कारणों की जांच में देरी तो हुई है, लेकिन अब हाईकमान उचित कदम उठाएगी। हमारा आरोप है कि पूर्व मंत्री ने नाकारात्मक भूमिका उपचुनाव में निभाई है, जिसकी रिपोर्ट हाईकमान को भेज दी गई है। उम्मीद करते हैं निश्चित तौर पर उन कार्रवाई होगी। पार्टी में रहकर पार्टी से गद्दारी करने वाले पद के लायक नहीं। हमारी मांग है कि उन्हें पद से हटाया जाए।

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र कण ने उपचुनाव में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा पर भीतरघात के आरोप लगाते हुए हाईकमान से शिकायत की थी। इस पर हाईकमान ने फेक्ट फाइंडिंग कमेटी गठित की थी, जिसके सदस्यों ने आज धर्मशाला में कार्यकर्ताओं से अलग-अलग मुलाकात करके उनके पक्ष को जाना। अब कमेटी अपनी रिपोर्ट हाईकमान को भेजेगी औऱ पूर्व मंत्री पर कोई कार्रवाई हो सकती है।