Follow Us:

चार्जशीट के लिए पहली बैठक शुरू, सरकार के ख़िलाफ तथ्य जुटाने पर चर्चा

पी. चंद |

जयराम सरकार के एक साल के कार्यकाल पर चार्जशीट के लिए कांग्रेस कमेटी की पहली बैठक शिमला कांग्रेस कार्यालय में शुरू हो चुकी है। बैठक की अध्यक्षता कमेटी के चेयरमैन रामलाल ठाकुर कर रहे हैं। बैठक में चार्जशीट के लिए तथ्य जुटाने पर चर्चा चल रही है और सभी नेता सरकार की नीतियों को खंगाल रहे हैं।

याद रहे कि कांग्रेस पार्टी ने 6 सदस्यीय चार्जशीट कमेटी का गठन किया है। बैठक में चार्जशीट कमेटी के सदस्य हर्षबर्धन चौहान, गंगू राम मुसाफिर व विजय पाल सिंह उपस्थित है जबकि जगत नेगी एवम नंद लाल बैठक में मौजूद नहीं है।

चार्जशीट कमेटी अध्यक्ष राम लाल ठाकुर ने बताया कि 27 दिसंबर को जयराम सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। जनता जयराम सरकार के कुशासन से परेशान है। कांग्रेस चार्जशीट के लिए आम आदमी से लेकर ब्लॉक और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से तथ्य जुटाएगी। जो भी तथ्य जनता की तरफ से आएंगे उनको भी चार्जशीट में शामिल किया जाएगा। चार्जशीट को लेकर 8 दिसंबर एवं विधानसभा सत्र के बाद भी चार्जशीट कमेटी बैठक करेगी और 27 दिसंबर के ये चार्जशीट राज्यपाल को सौंपी जाएगी। राम लाल ठाकुर का कहना है कि हर विभाग में एक साल के भीतर अनियमितताएं और घोटाले हुए हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश सरकार को बने हुए अभी एक साल भी पूरा नहीं हुआ। लचर कानून व्यवस्था के कारण आम जनमानस खासकर महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। चार्जशीट में वर्दी घोटाला से जुड़े मंत्रियों, अफसरों नामज़द किया जा सकता है। ओएसडी का मामला, कानून व्यवस्था, सड़कों की ख़राब स्थिति, महंगी गाड़ियों की खरीद, नशे में नेताओ अफसरों की मिलीभगत, बसों की ख़रीद पर भी सरकार को घेरने की तैयारी, लोन पर लोन क्यों ले रही सरकार जैसे मुद्दे चार्जशीट में शामिल हो सकते हैं।