Follow Us:

‘झूठ की राजनीति में माहिर में सांसद अनुराग ठाकुर’

पी. चंद |

जोलसप्पड़ मेडिकल कॉलेज पर राजनीति करने को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सांसद अनुराग ठाकुर को आड़े हाथों लिया। सुक्खू ने कहा कि मेडिकल कॉलेज की मंजूरी में बीजेपी का कोई योगदान नहीं है। कॉलेज को मंजूरी के बाद साढ़े चार साल तक शुरू न होने देने में सांसद और केंद्र सरकार की भूमिका रही है।

4 मार्च 2014 को पूर्व यूपीए सरकार ने 189 करोड़ के बजट सहित जोलसप्पड़ में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज की अधिसूचना जारी की थी। 19 फरवरी 2014 को उन्होंने तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद से मंजूर कराया था। मई 2014 में केंद्र में सत्तासीन होने के बाद मोदी सरकार ने अनुराग के कहने पर ही केंद्रीय वन मंत्रालय से भूमि पर पर्यावरण सबंधी बेवजह आपत्तियां लगाई और भूमि की एनओसी को लटका दिया गया

कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के लिए प्रचार करने पहुंचे सुक्खू ने कहा कि अनुराग सिर्फ झूठ की राजनीति ही कर सकते हैं। जनता उनके विकास कराने की क्षमता को परख चुकी है। विकास के नाम पर लोगों को बरगलाना उनकी पुरानी आदत है।

'अनुराग बताएं- स्पाइस पार्क क्यों कराया रद्द'

सुखविंद्र सिंह सूक्खू ने अनुराग ठाकुर पर स्पाइस पार्क को लेकर भी सवाल दागा। उन्होंने कहा कि जब यूपीए सरकार के अंतिम कार्यकाल में नादौन की बड़ा पंचायत के धनपुर में स्पाइस पार्क का शिलान्यास तत्कालीन केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कर दिया था तो अनुराग ठाकुर ने उसे स्थापित कराने के बजाए रद्द क्यों कराया? इससे आठ पंचायतों के किसानों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होनी थी।