Follow Us:

भ्रष्टाचार के मामलों में नहीं हो रही जांच, रफा-दफा करने में जुटी प्रदेश सरकार: कौल सिंह

बीरबल शर्मा |

पूर्व कांग्रेस मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने बीजेपी सरकार की लापरवाही औऱ भ्रष्टाचार के मामलों पर बड़ा हमला बोला है। कौल सिंह ने कहा कि जय राम ठाकुर मंडी जिला से पहली बार मुख्यमंत्री बने तो सभी को ख़ुशी हुई थी कि मंडी में विकास की गति में तेजी आगे आगे बढ़ेगा। लेकिन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सिर्फ एक चुनाव क्षेत्र तक सीमित रह कर किसी दूसरे चुनाव क्षेत्र में कोई  विकास कार्य नहीं कर पाए।

बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है। लोकनिर्माण विभाग में बिना टेंडर से अपने चहेतों को काम दिया जा रहे है वहीं जलशक्ति विभाग में बिना टेंडर किए 175 करोड़ रूपये की पाइपें खरीदे जा चुका है। 175 करोड़ रूपये की पाइपों की खरीद फरोख्त में करोड़ों का घोटाला हुआ है। कोविड -19 काल के दौरान बीजेपी सरकार में स्वास्थ्य विभाग में दो प्लाई, तीन प्लाई मास्क , सैनेटाइजर, पीपीई किट, वैंटिलेटर को मंहगे दामों में खरीद कर चहेतों को लाभ पहुंचाया गया। 50 रूपये का सैनिटाइजर 150 रूपये में खरीदा गया है। डॉक्टरों को पीपीई किट की जगह रेन कोट आवंटित कर दिए गए।

बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार के सभी मामलों पर पर्दा डालने का काम कर रही है। सरकार किसी भी भ्रष्टाचारियों पर जांच नहीं करना चाहती। जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी उस वक्त बीजेपी ने खुब जोरोशोरों से प्रचार किया कि महंगाई आसमान छू रही है लेकिन आज देश में बढ़ती महंगाई को रोकने में केंद्र और हिमाचल की सरकार नाकाम साबित हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था कि हर वर्ष बेरोजगारों को दो करोड़ नौकरियां दी जाएगी, लेकिन बीजेपी की मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश के करोड़ों लोगों का रोजगार छीन कर बेरोजगार बना चुके हैं। डीजल- पैट्रोल और डॉलर की कीमतों बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने में मोदी सरकार असफल रही है।
 
उन्होंने कहा है कि आज प्रदेश सरकार की लापरवाही के कारण कोरोना वायरस बहुत ज्यादा फ़ैल रहा है। जनता ने मुझे आठ बार जीता कर विधानसभा भेजा है, जिसके चलते क्षेत्र में विकास की कभी कोई कमी नहीं आने दी।