Follow Us:

हमीरपुर: कांग्रेस नेताओं ने किया चक्का जाम, पुलिस ने हिरासत में लिया

कमल |

भारत बंद के आह्वान पर हमीरपुर में कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया। इन नेताओं में बड़सर से विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर, पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया समेत 22 नेता-कार्यकर्ता शामिल हैं। हालांकि, बाद में इन नेताओं को रिहा कर दिया गया, लेकिन धारा 107-51 के तहत उनसे पूछताछ की गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, वाक्या कुछ यूं हुआ कि कांग्रेस नेता भारत बंद के आह्वान पर हमीरपुर के कई हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम किया और कई जगहों पर रोड आधे घंटे तक पूरी तरह ब्लॉक रहा। इस दौरान पुलिस ने नेताओं-कार्यकर्ताओं को हटाने की कोशिश की, लेकिन उनके न हटने पर पुलिस ने हल्के बल प्रयोग के साथ उन्हें हिरासत में लिया।

बड़सर विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा की हम आज राष्ट्रीय नेतृत्ब के आह्वहन पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। हमने ढाई घंटो का चक्का जाम करना था पर पुलिस जबरस्ती हमें गाड़ियों में भर कर थाने में ले आयी। याद रहे कि कांग्रेस ने सोमवार को महंगाई के खिलाफ भारत बंद बुलाया है। भारत बंद के दौरान कई राज्यों में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध हो रहा है। यहां तक कि प्रदेश कांग्रेस ने इस विरोध में जोरों-शोरों से हिस्सा लिया है। चंबा से लेकर शिमला-कुल्लू मनाली तक विरोध देखने को मिल रहा है।