Follow Us:

कांग्रेस कार्यकर्ता पर हमले की बाली ने की निंदा, चुनाव अधिकारियों पर उठाए सवाल

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार जीएस बाली ने नगरोटा बगवां में बीजेपी कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी पर निंदा की है। जीएस बाली ने कहा कि अभी चुनाव परिणाम आए 2 दिन नहीं हुए कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले निंदनीय है। चुनाव में हार-जीत का सिलसिला चला रहता है, लेकिन किसी के साथ मारपीट करना दुर्भाग्यपूर्ण है। युवक को इतने बुरे हाल से पीटा गया है कि वे अस्पताल में भर्ती है और उसकी टांग में गंभीर चोटें आई हैं।

विजय उम्मीदवार को बधाई देते हुए बाली ने कहा कि जिन भी बदमाशों में ऐसी घटना को अंजाम दिया है उनकी जांच जल्द पकड़ना चाहिए और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। याद रहे कि परिणामों के बाद रात करीब 10 बजे अंबाड़ी में एक प्रधान के बेटे पर जानलेवा हमला किया गया था। युवक अभी टांडा में भर्ती हैं और मामले की शिकायत दर्ज की जा चुकी है, लेकिन अभी तक सभी बदमाश फरार हैं।

आयोग अधिकारियों पर उठाए सवाल

साथ ही बाली ने चुनाव अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। बाली ने कहा कि आयोग ने आदेश दिए थे कि ईवीएम मशीनों को उन कमरों में रखा जाए जहां इंटरनेट सेवा और वाईफाई मौजूद ना हो। लेकिन, अधिकारियों ने इसका उल्लंघन किया है और मशीने वहां रखी गई जहां इंटरनेट और वाई-फाई दोनों चल रहे थे। अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए बाली ने कहा कि मतगणना केंद्रों में मोबाइल आदी उपकरण लेजाना की पांबदी होने के बावजूद बीजेपी के कई एंजेट वहां मोबाइल ले गए। आयोग को अपनी छवि साफ करने के लिए उनका शक दूर करना होगा।

आने वाली सरकार को दी नसीहत

इसके अलावा बाली ने साथ ही सरकार को नसीहत भी दी कि आने वाली सरकार के लिए चार बड़े चैलेंज हैं, जिसके बारे में गंभीरता से सोचना होगा। वित्तीय घाटा, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था और प्रदेश का विकास सभी मुद्दों को लेकर साथ चलना होगा। लोगों की जरूरतें और विकास की गाड़ी उस और मोड़नी होगी, जहां विकास का नाम पर सिर्फ घोषणाएं हुई हैं।