Follow Us:

‘अंतरिम बजट में हिमाचल को कुछ नहीं मिला, फ़ेल रही डबल इंजन की सरकार’

पी. चंद |

केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को हिमाचल कांग्रेस के सीएलपी लीडर मुकेश अग्निहोत्री ने हिमचाल विरोधी बताया है। अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार केंद्र के इस बजट में भी नेशनल हाइवेज़ का 65 करोड़ नहीं ले पाई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरों का प्रदेश को कोई फ़ायदा नहीं हुआ और ये डबल इंजन की सरकार हिमाचल के लिए पूरी तरह फ़ेल रही है।

अग्निहोत्री ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री जब हिमाचल आए थे उस समय भी हिमाचलियों को निराश कर गए थे। लेकिन क़यास लगाए जा रहे थे की शायद बजट में निराशा दूर हो पर इस बजट की पटारी भी हिमाचल के लिए ख़ाली रही। अब प्रदेश सरकार हिमाचल की रेल लाइनो और अंतराष्ट्रीय हवाई पट्टियों की दुहाई देने वाले स्थिति का ख़ुलासा करे। न तो हिमाचल का क़र्ज़ माफ़ हो सका और न ही कोई पैकेज मिला। यहां तक कि मुख्यमंत्री नई सेंट्रल यूनिवर्सिटी की बात कर रहे थे उसका भी कोई पता नहीं लगा।

'6 हज़ार देना है नोटंकी'

अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना मोदी के सारे बजट पर भारी पड़ती नज़र आ रही है। किसानों के लिए कांग्रेस ने मंशा जाहिर कर दी है, लेकिन मोदी सरकार का 6 हज़ार का ऐलान केवल नोटंकी है।