Follow Us:

रामलाल ने BJP पर कसा तंज, पांवटा साहिब में खींच रखी है लक्ष्मण रेखा

एस जम्बाल |

कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस नेता ने प्रदेश सरकार की तारीफ भी और कई सवाल भी उठाए। बिलासपुर से विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा कि सरकार ने मेलों, स्कूलों को बंद करने का सही फैसला लिया है। लेकिन इसी बीच बीजेपी अपने राजनैतिक एजेंडे को चमकाने के लिए पांवटा में बैठक कर रही है उसका कोई जवाब नहीं है। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी ने लक्ष्मण रेखा तो नहीं ख़ींच दी है कि कोरोना वायरस मीटिंग वाली जगह पर नहीं आ सकता।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार औऱ भाजपा को कोरोना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। इसे लेकर उठाए गए निर्देशों पर स्वयं भी अमल करना चाहिए। अमेरिका जैसे देश ने कोरोना को लेकर एमरजेंसी घोषित कर दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे इस मामले को राजनैतिक रंग नहीं देना चाहते और इस महामारी से बचने के लिए सभी को अपने-अपने कर्तव्यों को निर्वहण करना चाहिए। गत दिनों देश में रंगों का त्यौहार होली मनाया गया और प्रदेश में काम करने वाले बिहार, राजस्थान तथा उत्तर-प्रदेश आदि के लोग इस त्यौहार को मनाने के लिए अपने घरों में गए थे। संबंधित लोग अब वापस हिमाचल आ रहे हैं।

उन्होंने प्रदेश सरकार से जानना चाहा कि क्या इन प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच करने के आदेश दे रखे हैं या नहीं? उन्होंने प्रदेश सरकार से अपने घरों से वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य जांच करवाए जाने की मांग की है। सरकार के आदेशों के बावजूद शाहतलाई और दयोटसिद्ध में चल रहे चैत्र मास के मेलों में हजारों की संख्या में श्रद्धालू बाबा जी के दर्शनों को आ रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन से जानना चाहा है कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने चाहिए तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की तैनाती बिना राजनैतिक भेदभाव के करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नयनादेवी देवी विधानसभा क्षेत्र के तहत पडऩे वाले मार्कण्ड, नम्होल, मलोखर, भडेतर, दयोथ, छडोल, स्वारघाट, बैहल, स्वाहण, सलोआ, तरसूह व नयनादेवी में चिकित्सकों के पद खाली चल रहे हैं। प्रदेश सरकार से सवाल किया कि यदि इन क्षेत्रों के लोगों को यदि संबंधित रोग हो जाए तो वे अपना इलाज कहां करवाएंगे।