Follow Us:

कांग्रेस का मिशन हमीरपुर!, CLP अग्निहोत्री के समर्थन में एकजुट कांग्रेसी

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को लेकर चल रही माथापच्ची थमने का नाम नहीं ले रही। एक ओर जहां बीजेपी नेता यहां सांसद अनुराग ठाकुर के ख़ौफ की बात करते हैं, वहीं कांग्रेस के सभी नेता यहां से चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं। इसी बीच अब संसदीय क्षेत्र से तमाम नेताओं ने सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री का उम्मीदवार के तौर पर समर्थन किया है और इसके लिए बकायदा प्रभारी रजनी पाटिल को लेटर भेजा।

लेटर में संसदीय क्षेत्र के 17 विधानसभाओं में से 14 विधानसभा के नेताओं ने समर्थन की बात कही है। लेटर में जहां उनके समर्थन की बात तो कही है, लेकिन साथ ही साथ हमीरपुर संसदीय से कांग्रेस की समस्या और अग्निहोत्री के नाम पर जीत का आश्वासन भी दे डाला है। इन नेताओं में राज्यसभा सांसद विपल्व ठाकुर, विधायक रामलाल ठाकुर, विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू, विधायक रामलाल ठाकुर सहित 14 नेताओं के नाम हैं… देखें लिस्ट—

14 नेताओं में से उन लोगों ने अग्निहोत्री को समर्थन नहीं दिया जो खुद टिकट की दौड़ में हैं। इनमें बंबर ठाकुर, राजेंद्र राणा, चंद्र शेखब, इंद्रदत्त लखनपाल के नाम रखे जा सकते हैं। इस लेटर के जरिये कांग्रेस कहीं न कहीं ये दिखाने का प्रयास कर रही है कि अग्निहोत्री के नाम पर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस एक है और उनके उम्मीदवार होने पर किसी नेता को कोई आपत्ति नहीं…।। मुकेश अग्निहोत्री को यहां से उम्मीदवार बनाकर ये लेटर राहुल गांधी की बात को पूरा करने की ओर भी ईशारा करता है, जिसमें गांधी ने कहा था कि हमीरपुर सीट ज़रूर कांग्रेस जीतेगी।