Follow Us:

कांग्रेस की बैठक में लेटलतीफी का आलम, उपचुनाव के लिए धर्मशाला में डटे नेता

मनोज धीमान |

लोकसभा चुनाव में कांगड़ा सीट से बीजेपी की जीत के साथ ही धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र खाली हो चुका है। यहां से विधायक किशन कपूर ने संसदीय सीट कांगड़ा पर जीत हासिल की और उसके बाद अब धर्मशाला में उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रदेश बीजेपी पहले ही धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में बैठक कर चुकी है औऱ अब कांग्रेस ने भी रविवार को यहां बैठक बुलाई। बैठक में प्रदेश चीफ कुलदीप राठ़ौर, सीएलपी मुकेश अग्निहोत्री सहित कई नेता मौजूद रहे।

वहीं, बैठक में नेताओं द्वारा लेटलतीफी का आलम भी देखने को मिला। 11 बजे से कार्यकर्ता अपने नेताओं का दाड़ी में ही इंतजार ही करते रहे और नेता सर्किट हाउस में ही डटे रहे। श़ायद यही कारण है कि कांग्रेस को यहां से विधानसभा चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा। कार्यकर्ताओं की अनदेखी अपने आप में एक अपमान है जो कांग्रेस नेताओं ने धर्मशाला कार्यकर्ताओं को इंतजार करवाया।

लेटलतीफ़ी के बाद आख़िरकार बैठक शुरू हुई और कई विषयों पर चर्चा की गई। पिछले विधानसभा में कांग्रेस को यहां हलकों से नुकसान हुआ है उस जगह पर फोकस करने के लिए रणनीति बनाई गई। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं की बात को भी सुना गया और उसपर विचार करने की बात कही गई। कुछ दी देर में प्रदेश कांग्रेस इस विषय पर बैठक करने वाली है जिसमें अध्यक्ष राठ़ौर और सीएलपी कोई जानकारी दे सकते हैं।