Follow Us:

‘दिल्ली चुनाव हार गए तो क्या हुआ, हिमाचल में अपने बयानों पर अमल करें CM’

नवनीत बत्ता |

जो नेता दिल्ली में हिमाचल में जनता को मुफ्त पानी देने की बात कह रहे थे वे अब हिमाचल में अपनी बात को पूरा करके दिखाएं। मुख्यमंत्री ने अपने प्रचार के दौरान दिल्ली में पानी बिजली के मुद्दे को आम बताया था और हिमाचल में ये सब सुविधाएं पहले मिलने की बात कही थी। लेकिन अब जब दिल्ली में उन्हें हार नहीं मिली तो वे हिमाचल में पानी बिजली फ्री करवा दें। ये बात पूर्व कांग्रेस मंत्री रामलाल ठाकुर ने समाचार फर्स्ट से कही।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह करता हूं कि वे बताएं कि कौन कौन से जिले और शहर हैं जहां पर प्रदेश सरकार मुफ्त में पानी देते हैं। हिमाचल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि मुख्यमंत्री के साथ-साथ पूरा मंत्रिमंडल ही इतने लंबे समय के लिए प्रदेश से बाहर किसी दूसरे प्रदेश के चुनाव प्रचार के लिए गया हो। दिल्ली के चुनावों के नतीजे अब लगभग आ चुके हैं और भाजपा भी सिंगल डिजिट तक ही सीमित ही नज़र आ रही है।

उन्होंने कहा कि मैं तो यह कहना चाहता हूं कि जो विधायकों को शिमला में उनके निवास पर मुफ्त में पानी की सुविधा दी जाती है। ऐसी सभी तरह की सुविधाओं को सरकार बंद करें और प्रदेश की उस गरीब जनता के लिए इस तरह की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं। दिल्ली में 200 के करीब सांसद मोदी का पूरा मंत्रिमंडल और सभी मुख्यमंत्री प्रचार की कमान संभाले हुए थे और जहां तक हिमाचल की बात है तो 15 दिन तक हिमाचल में सचिवालय का सारा कामकाज पूरी तरह मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे के चलते ठप रहा। लोगों को भारी मुश्किल है उस दौरान हुई लेकिन उन सब को दरकिनार करते हुए मुख्यमंत्री के साथ पूरा मंत्रिमंडल दिल्ली में मोदी दरबार और नड्डा दरबार में अपनी हाजिरी लगाने पहुंच गए।

विधायक रामलाल ने कहा कि हमें अपनी जनता जिन्होंने हमें चुनकर भेजा उनके बारे में सोचना चाहिए न कि दिल्ली में जाकर इतना भारी भरकर चुनाव प्रचार का हिस्सा बनना चाहिए था। अब जयराम ठाकुर ने जब दिल्ली में प्रचार कर ही दिया है कि वह हिमाचल में मुफ्त पानी देते हैं और हिमाचल में कहीं भी बिजली पानी का बिल नहीं आता है तो हमारी भी मांग है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जल्दी ही ऐसी घोषणा करें ताकि पूरे प्रदेश की जनता को पानी के बिलों से राहत मिल सके।