Follow Us:

ख्याली पुलाव है सरकार का बजट, बेच रही सपने: रजनी पाटिल

पी. चंद |

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने जयराम सरकार के बजट को मात्र ख्याली पुलाव बताया है। हजनी पाटिल ने कहा कि सरकार केवल सपने बेच रही है। बजट में पिछली योजनाओं की वाहवाही के सिवाये और कुछ नहीं है। सरकार के घोषणा पत्र में किए वायदे को इस बजट में रखा जा रहा है जबकि सरकार का 2 साल से ज़्यादा समय बीत चुका है तो फिर अन्य घोषणाओं को क्रियान्वित करने के लिए अगले अढ़ाई साल और इंतजार करना होगा।

उन्होंने कहा कि बजट में पूरानी योजनाओं को ही नई चाशनी में पिरोकर जनता के बीच रखा जा रहा है। सत्र के प्रश्नकाल के दौरान पूरी सरकार विपक्ष के सवालों का जबाव देने से बचती रही, तब किसी भी वर्ग के लिए सरकार के पास इंकार के सिवाये कुछ नहीं था और अब सरकार बजट में ऐसी घोषणाएं कर रही है जोकि हर वर्ग के साथ छलावा ही साबित होगी।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार से जब भी किसी मुद्दे को लेकर जबावदेही मांगी जाती है तो कभी कर्जों का रोना तो कभी बजट न होने का बहाना बना लेती है। इससे ज्यादा हो तो पूर्व कांग्रेस सरकारों को कोसकर अपनी जिम्मेवारी से बचने का तरीका ढूंढने में लगी रहती है। रजनी पाटिल ने कहा कि बेहतर हो कि सरकार अपने पूर्व वायदों और घोषणाओं को तय समयावधि में अमलीजामा पहनाने का प्रण लेती लेकिन इस सरकार से ऐसे किसी भी निर्णय की उम्मीद नहीं की सकती है।