Follow Us:

मास्क न पहनने पर भाजपा मंडल अध्यक्ष का चालान, पुलिसकर्मी पर हुई कार्रवाई से कांग्रेस नाराज

कमल |

मास्क न पहनने पर भोरंज भाजपा मंडल अध्यक्ष का चालान काटने के बाद पुलिसकर्मी पर जो कार्रवाई हुई है, उसपर हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी निंदा करती है। एक और सरकार औऱ प्रशासन कोरोना संकट के चलते सरकार द्वारा प्रचारित नियमों की पालना करने के कड़े दिशा निर्देश जनसधारण को देती है। ऐसा न करने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की बात दोहराई जाती है, लेकिन उन्हीं ईमानदारी से निभाने वाले पुलिसकर्मियों की पीठ ठोकने के स्थान पर उसे सजा दी जाती है यह कहां का लोकतंत्र है।

इस घटनाक्रम को लेकर हमीरपुर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष राजेंद्र जार सहित कई नेताओं ने कहा कि इस तरह के सामाजिक औऱ कानूनी मामले पर भाजपा राजनीति कर रही है। चाहे कोई सत्ता में है या विपक्ष में, सबको कानून की मर्यादा में रहना चाहिए । इन नेताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा है की वे निष्पक्ष होकर बिना किसी राजनीतिक दबाव में आकर कानून से छेड़छाड़ न करें।

उन्होंने सरकार और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि सारे मामले में उक्त सरकारी कर्मचारी को बिना कारण प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने मांग की है कि माननीय मुख्यमंत्री इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच करवाएं और प्रताड़ित कर्मचारी को इंसाफ दिलाएं। याद रहे कि हमीरपुर के भोरंज में मंडल अध्यक्ष के मास्क न पहनने पर पुलिसकर्मी ने चालान काटा था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने उक्त पुलिसकर्मी को सजा के तौर पर पुलिस लाइन भेज दिया।

वहीं, इन नेताओं ने मटौर शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग को फिर से लोक निर्माण विभाग को सौंपने के निर्णय को अत्यंत जनविरोधी बतलाया। सोची समझी साजिश के अंतर्गत संबंधित जिलों के विरुद्ध भेदभाव किया जाना बतलाया। सरकार उपरोक्त निर्णय को वापस ले अन्यथा कांग्रेस पार्टी आंदोलन करेगी ।