Follow Us:

कांग्रेस में टिकट के लिए दौड़ शुरू, हमीरपुर-शिमला से कईयों ने ठोंकी ताल

पी. चंद |

लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र अभी से नेताओं ने अपनी दावेदारी देना शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेताओं ने दावेदारियां पेश करना शुरू कर दी हैं। सोमवार को कांग्रेस कार्यालय में दावेदारियां करने वालों का जमावड़ा लगा रहा। शिमला संसदीय क्षेत्र से कुल 3 लोगों ने दावेदारी पेश की है, जिनमें अमित नंदा, सुरिंदर गर्ग और सोहन लाल का नाम शामिल है। साथ ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अभिषेक राणा ने कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा के पास आवेदन सौंपा।

इस दौरान आवेदकों ने कांग्रेस हाईकमान पर विश्वास जताते हुए कहा कि अग़र उन्हें टिकट नहीं मिलता है तो उसके बाद भी जिसे टिकट मिलेगा उसके लिए कार्य करेंगे। वे पार्टी के सच्चे सिपाही हैं। टिकट के लिए आवेदन करना हर एक कार्यकर्ता का हक़ है।

आपको बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने 31 जनवरी तक चारों सीटों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन भरने के लिए रिजर्व के लिए 35 हज़ार औऱ ओपन संसदीय सीट के लिए 50 हज़ार फ़ीस है। वहीं, 4 फ़रवरी को चुनाव समिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल और बाकी सदस्य आवेदकों के आवेदन पर चर्चा करेंगे। उसके बाद आवेदनों की छंटनी कर फाइनल लिस्ट हाईकमान को भेजी जाएगी।