Follow Us:

‘राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे बीजेपी नेता’

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर राष्ट्रवाद के नाम पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाए हैं। देश के पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना, देश को झूठे सपने दिखाना, किसानों को कर्जों में डूबोना और सैनिकों तथा श़हीदों के नाम राजनीति करना ही श़ायद बीजेपी के लिए राष्ट्रवाद है।

राठौर ने बीजेपी के ऐसे राष्ट्रवाद पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बीजेपी कभी धर्म तो कभी लोगों को भावनाओं पर जनता को गुमराह कर रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का कहना है कि खुद से राजनीतिक तौर पर असहमति रखने वालों को कभी दुश्मन नहीं माना जाना चाहिए। राष्ट्रवाद पर अपनी अवधारणा से असहमत होने वालों को देशद्रोही मानना सरासर ग़लत है। भारतीय लोकतंत्र का सार उसकी विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी पर आडवाणी की चिंता वाज़िब और सत्य है।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें…)

राठौर ने कहा है कि बीजेपी राष्ट्रवाद पर देश को गुमराह कर राजनैतिक हित साधने की भरपूर कोशिश में है, जब कि देश के लोग बीजेपी की नीति और नीयत को जान चुके है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मंडी संसदीय सीट की ज्यादा चिंता सता रही है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पंडित सुखराम के एक साथ आगे आने से जयराम की नींद उड़ी हुई हैं। प्रदेश की चोरों सीटों पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में है।